Move to Jagran APP

रॉयल चैलेंजर्स की विराट जीत, अब चेन्नई को देंगे चुनौती

आइपीएल-8 के एलीमीनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। बैंगलोर ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 180 रनों का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स के सामने 181 रनों का लक्ष्य

By ShivamEdited By: Published: Wed, 20 May 2015 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2015 11:36 PM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स की विराट जीत, अब चेन्नई को देंगे चुनौती

पुणे। आइपीएल-8 के एलीमीनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। बैंगलोर ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 180 रनों का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स के सामने 181 रनों का लक्ष्य था लेकिन उनके बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 19 ओवर में 109 के स्कोर पर ही सिमट गई, नतीजतन उन्हें 71 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। अब बैंगलोर की टीम दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम से भिड़ेगी। दोनों के बीच विजयी रहने वाला फाइनल में मुंबई से खेलेगा।

loksabha election banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- एबी और मनदीप का धमालः

बैंगलोर को पहला झटका छठे ओवर में तब लगा जब ओवर की अंतिम गेंद पर धवल कुलकर्णी ने क्रिस गेल (26) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद एक ओवर बीतने के बाद धवल फिर वापस गेंदबाजी करने आए और आठवें ओवर में उन्होंने दूसरे ओपनर व कप्तान विराट कोहली (12) को अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद एबी डिविलियर्स और मनदीप सिंह ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (113 रन) को अंजाम दिया और अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाई। एबी ने 38 गेंदों पर 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 66 रन बनाए जबकि मनदीप सिंह अंत तक टिके रहे और उन्होंने 34 गेंदों पर नाबाद 54 रनों की धुआंधार पारी खेली। मनदीप ने अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके जड़े। इस बीच एबी रन आउट हुए जबकि दिनेश कार्तिक (8) को मोरिस ने रहाणे के हाथों कैच आउट कराया और बैंगलोर को चौथा झटका दिया। हालांकि इसके अलावा बैंगलोर ने अपना कोई और विकेट नहीं गंवाया। राजस्थान की तरफ से धवल कुलकर्णी ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए जबकि क्रिस मोरिस ने एक विकेट झटका।

- फ्लॉप हुए रॉयल्स के बल्लेबाजः

जवाब में उतरी राजस्थान टीम को पहला झटका अपने कप्तान शेन वॉटसन (10) के रूप में लगा जो पारी के दूसरे ओवर में अरविंद की गेंद पर कीपर कार्तिक को कैच थमा बैठे। इसके बाद पांचवें ओवर की अंतिम गेंद पर हर्षल पटेल ने संजू सैमसन (5) को भी कैच आउट करा दिया। वॉटसन की तरह सैमसन भी विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को चौथा झटका करुण नायर (12) के रूप में लगा जो हर्षल पटेल की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे। वहीं, शानदार पारी खेल रहे अजिंक्य रहाणे (42) चहल की गेंद पर स्लॉग शॉट खेलने के चक्कर में एबी को कैच थमा बैठे। पारी के 15वें ओवर में छठा और सातवां विकेट भी गिर गया। अरविंद ने इस ओवर की चौथी गेंद पर फॉकनर को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया जबकि ठीक अगली गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी (0) रन आउट हो गए। इसके बाद आठवें विकेट के रूप में क्रिस मोरिस (0) को स्टार्क ने चहल के हाथों कैच करा दिया जबकि अगले ही ओवर में दीपक हूडा (11) वाइज की गेंद पर स्टार्क को कैच थमा बैठे और इस तरह राजस्थान को नौवां झटका भी लग गया। इसके बाद 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर चहल ने धवल कुलकर्णी (3) को बोल्ड किया और इस अंतिम विकेट के साथ बैंगलोर ने 71 रन से शानदार जीत दर्ज की। बैंगलोर की तरफ से श्रीनाथ अरविंद, हर्षल पटेल, डेविड वाइज और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए जबकि मिचेल स्टार्क ने एक विकेट झटका।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.