Move to Jagran APP

Rohit Sharma और Virat Kohli के टी20 क्रिकेट से संन्‍यास पर युवराज सिंह ने दी बेबाक राय, बोले- 'सही तो ये होगा कि...'

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और वो अपनी मर्जी से संन्‍यास लेने के हकदार हैं। युवराज सिंह को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बनाया गया है। युवी ने कहा कि दोनों खिलाड़‍ियों के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद संन्‍यास लेना सही होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 26 Apr 2024 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 06:03 PM (IST)
युवराज सिंह ने विराट कोहली और रोहित शर्मा का समर्थन किया है

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अपनी मर्जी से टी20 प्रारूप से संन्‍यास लेने के हकदार हैं। युवराज ने फैंस को ध्‍यान दिलाया कि विराट और रोहित भारतीय क्रिकेट के सच्‍चे सेवक रहे और उनके पास अपने लिए फैसला लेने का हक है।

loksabha election banner

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम चुनी जाएगी तो उसमें पहले दो नाम रोहित शर्मा और विराट कोहली के होने की उम्‍मीद है। 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत की हार के बाद रोहित-विराट ने ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल प्रारूप के मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, दोनों ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से पहले वापसी की।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आईसीसी से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि रोहित-विराट के पास खुद का फैसला लेने का अध‍िकार है, लेकिन यह उन पर ही छोड़ देना चाहिए। युवराज सिंह चाहते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल करिय से टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद संन्‍यास लें।

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 से विराट-हार्दिक और रिंकू बाहर! तीन विकेटकीपर का किया चयन; पूर्व भारतीय क्रिकटर ने चुनी चौंकाने वाली टीम

युवराज सिंह ने क्‍या कहा

आपकी उम्र बढ़ती है तो लोग आपकी उम्र के बारे में बातचीत करते हैं और आपके फॉर्म को भूल जाते हैं। यह लड़के भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे हैं और उन्‍हें अपनी मर्जी से संन्‍यास लेने का हक है।

मैं टी20 प्रारूप में ज्‍यादा युवाओं को देखना चाहूंगा क्‍योंकि इससे अनुभवी खिलाड़‍ियों जो 50 ओवर या टेस्‍ट खेलते हैं, उन पर भार घट जाएगा। इस टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद मैं युवाओं को टीम में आते देखना चाहूंगा और अगले वर्ल्‍ड कप के लिए टीम बनते देखना चाहूंगा।

भारत खिताब का दावेदार

भारतीय टीम टी20 खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। हाल ही में भारतीय टीम ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी प्रारूपों की सीरीज खेली थी और उम्‍मीद की जा रही है कि वो वहां की परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझ लेगी। वेस्‍टइंडीज की धीमी और नीची पिच पर रोहित और विराट का अनुभव काम आने की उम्‍मीद है।

टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत का कार्यक्रम

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी। भारतीय टीम ग्रुप चरण के अपने मुकाबले अमेरिका के विभिन्‍न स्‍थानों पर खेलेगी। ग्रुप चरण के बाद सुपर 8 के मैच वेस्‍टइंडीज में खेले जाएंगे।

भारत का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के ग्रुप चरण का कार्यक्रम

  • भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून, न्‍यूयॉर्क
  • भारत बनाम पाकिस्‍तान - 9 जून, न्‍यूयॉर्क
  • भारत बनाम अमेरिका - 12 जून, न्‍यूयॉर्क
  • भारत बनाम कनाडा - 15 जून, फ्लोरिडा

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने चुनी भारतीय टीम, अय्यर-ईशान को दिखाया बाहर का रास्ता; Rishabh Pant को मिली जगह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.