Move to Jagran APP

IPL 2024: 'पार्टी नहीं क्रिकेट पर ध्यान दो...' DC के इस खिलाड़ी को पाकिस्तान से मिली सलाह, पूर्व खिलाड़ी ने लगाई फटकार

पृथ्वी शॉ के लिए पिछले सीजन में आठ मैच में मुश्किल से 100 रन का आंकड़ा पार किया था। जबकि 2024 में उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ था अभी तक खेले 8 मैच में उनके नाम 163.64 की स्ट्राइक रेट से 198 रन हैं। पृथ्वी शॉ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस सीजन अपना आखिरी मुकाबला खेला है। इसके बाद से जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ओपनिंग कर रहे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 10 May 2024 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 04:49 PM (IST)
पृथ्वी शॉ को वसीम अकरम की सलाह। फाइल फोटो

स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में अपने दमदार प्रदर्शन से प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। टीम ने 12 मैच में 6 जीत और इतनी ही हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दो मैच खेलने हैं। ये दोनों भी प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

loksabha election banner

आईपीएल के 17वें सीजन के दूसरे भाग में टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा है, एक खिलाड़ी जो पूरे समय टीम से अंदर बाहर होता रहा, वह स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ है। पृथ्वी शॉ का पिछले कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन रहा है। इसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। टीम से बाहर होने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए उन्हें खास सलाह दी है।

'पार्टी छोड़ क्रिकेट पर दे ध्यान'

अकरम ने कहा, मैंने इस साल उसे बेहतरीन फॉर्म में नहीं देखा, लेकिन उसे बेसिक चीजों पर काम करना होगा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना होगा और बड़ा स्कोर बनाना होगा। क्रिकेट पर ध्यान दें, पार्टियों पर नहीं। उसके अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट है, बस वापस जाओ और प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलो। खूब शतक लगाओ और वापसी करो। यही एकमात्र तरीका है। कोई शॉर्टकट नहीं है।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 के लिए चुने गए 15 खिलाड़ी सबसे बेस्ट! अनुभव बनेगा बड़ा हथियार; जय शाह को है पूरा भरोसा

ऐसा रहा है अभी तक का सीजन

बता दें कि इस युवा खिलाड़ी के लिए पिछले सीजन में आठ मैच में मुश्किल से 100 रन का आंकड़ा पार किया था।, जबकि 2024 में उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ था, अभी तक खेले 8 मैच में उनके नाम 163.64 की स्ट्राइक रेट से 198 रन हैं। पृथ्वी शॉ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस सीजन अपना आखिरी मुकाबला खेला है। इसके बाद जेक फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल टीम के लिए ओपनिंग करते हुए दिखें हैं।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में वापसी के लिए इस गेंदबाज ने जोखिम में डाली जान, हर दिन लड़ी गजब लड़ाई, रोहित-राहुल ने फिर दिया तोहफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.