Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 के लिए पंत नहीं संजू हो विकेटकीपिंग की पहली पसंद, पूर्व क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा

राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने कहा कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए सफल होंगे। कुमार संगकारा ने पंत से ऊपर संजू को रखा और कहा कि वो ही विकेटकीपिंग की पहली पसंद होंगे। संजू सैमसन आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। संजू ने स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 09 May 2024 06:20 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 06:20 PM (IST)
Kumar Sangakkara ने Sanju Samson को बताया विकेटकीपिंग की पहली पसंद

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इस मेगा इवेंट से पहले भारत की प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, इसकी चर्चा चरम पर हैं।

loksabha election banner

रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग करेगा और किन स्पिनर्स को मौका मिलेगा, इसको लेकर कई दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। सबसे ज्यादा चर्चा विकेटकीपिंग को लेकर हो रही है।

संजू सैमसन या ऋषभ पंत? टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए विकेटकीपिंग की पहली पसंद कौन होगा, इसको लेकर हाल ही में पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) ने अपनी बात रखी हैं। आइए जानते हैं कुमार संगाकारा ने क्या कहा?

Kumar Sangakkara ने Sanju Samson को बताया विकेटकीपिंग की पहली पसंद

दरअसल, आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का बल्ला जमकर गरज रहा हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ संजू ने 46 गेंद पर 86 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स को जीत नहीं मिल सकी। सैमसन ने आईपीएल में अभी तक 471 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 67 का रहा।

राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच कुमार संगाकारा ने कहा कि संजू मौजूदा आईपीएल सीजन में वह एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और फोकस्ड होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता। वह एक विनम्र, जमीन से जुड़ा हुआ खिलाड़ी है। वर्ल्ड कप में मुझे लगता है कि वो शानदार खेल दिखाएगा।

यह भी पढ़ें: Pat Cummins पर चढ़ा बॉलीवुड का बुखार, Shahid Kapoor के सुपरहिट गाने पर किए मजेदार डांस, VIDEO देखकर बन जाएगा दिन

संगकारा ने कहा कि सैमसन पहले से ज्यादा मैच्योर हो गए हैं। सैमसन के साथ इस सीजन सबसे अच्छाई बात रही है कि वो क्लैरिटी है कि उसे कैसे बैटिंग करनी है। कुछ मौकों पर लगा कि उसका थोड़ा ध्यान भंग हुआ है, जिसके बारे में हम पिछले सीजन में बात कर चुके हैं। उसने आराम और रिकवरी को लेकर अपना माइंटसेट बदला है। लगातार ट्रेनिंग करके इंसान मानसिक और शारीरिक रूप से थक जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.