Move to Jagran APP

KKR की हार के बाद Shreyas Iyer को लगा एक और तगड़ा झटका, इस गलती के कारण लग गया 12 लाख का फटका

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए मंगलवार का दिन अच्‍छा नहीं रहा। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर को आईपीएल 2024 के 31वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों दो विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इसके बाद श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई ने 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। अय्यर को आईसीसी की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। जानें अय्यर से क्‍या गलती हुई।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 17 Apr 2024 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 01:27 PM (IST)
KKR की हार के बाद Shreyas Iyer को लगा एक और तगड़ा झटका, इस गलती के कारण लग गया 12 लाख का फटका
श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुुर्माना लगा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। श्रेयस अय्यर को आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ केकेआर ने तय समय पर ओवर पूरे नहीं किए, जिसके चलते कप्‍तान श्रेयस अय्यर पर मोटा जुर्माना लगा।

loksabha election banner

चूकि यह टीम का पहला अपराध था तो केवल कप्‍तान पर जुर्माना लगा। श्रेयस अय्यर से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत और गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल पर भी कम ओवर दर अपराध के कारण जुर्माना लगा था।

यह भी पढ़ें: KKR vs RR: 'उतार-चढ़ाव भरी भावनाएं...', Shreyas Iyer ने रोमांचक मैच गंवाने के बाद दिया ऐसा रिएक्‍शन

अय्यर को बचकर रहना होगा

श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा क्‍योंकि यह टीम का पहला अपराध था। अगर ये गलती दोहराई गई तो कप्‍तानों पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा। इसके अलावा टीम के अन्‍य सदस्‍यों पर भी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगेगा। अगर टीम से तीसरी बार गलती हुई तो कप्‍तान पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का प्रतिबंध लगेगा। वहीं अन्‍य टीम सदस्‍यों पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगेगा।

आखिरी गेंद पर जीता रॉयल्‍स

बता दें कि मंगलवार को प्‍वाइंट्स टेबल की शीर्ष-2 टीमों की भिड़ंत कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्‍स पर हुई। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 223/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस मैच के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ। जीत के साथ रॉयल्‍स नंबर-1 और केकेआर नंबर-2 पर काबिज है।

यह भी पढ़ें: Sunil Narine को मैच से पहले मेंटर Gautam Gambhir ने दिया था अल्टीमेटम, शतक नहीं जड़ा तो…


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.