Move to Jagran APP

'मैंने MS Dhoni और Virat Kohli जैसा काम करने की कोशिश की', Jos Buttler ने मैच जिताऊ पारी के बाद किया बड़ा खुलासा

जोस बटलर ने मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार शतक जमाकर राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिलाई। जोस बटलर ने 60 गेंदों में 9 चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 107 रन बनाए। बटलर ने मैच के बाद खुलासा किया कि उन्‍होंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसी चीज करने की कोशिश की जिसका फायदा मिला और रॉयल्‍स रिकॉर्ड लक्ष्‍य का पीछा करने में कामयाब रही।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 17 Apr 2024 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:40 AM (IST)
'मैंने MS Dhoni और Virat Kohli जैसा काम करने की कोशिश की', Jos Buttler ने मैच जिताऊ पारी के बाद किया बड़ा खुलासा
जोस बटलर ने विराट कोहली और एमएस धोनी ने अंत तक टिकने की बात सीखी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जोस बटलर ने मंगलवार को सुनील नरेन की शतकीय पारी पर पानी फेरते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स को रिकॉर्ड जीत दिलाई। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल इतिहास के संयुक्‍त रूप से सबसे बड़े लक्ष्‍य का पीछा किया।

loksabha election banner

224 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम एक समय 121/6 का स्‍कोर बनाकर संघर्ष कर रही थी। हालांकि, बटलर ने हिम्‍मत नहीं हारी और अंत तक बैटिंग करके कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्‍स पर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने ही चार साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की। 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 224 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था। बटलर ने मौजूदा सीजन में अपना दूसरा शतक जमाया। बटलर मैदान पर क्रैंप्‍स के कारण संघर्ष कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:  ईडन गार्डन्स में 'जोस इज द बॉस' बटलर ने यादगार पारी खेलकर केकेआर के जबड़े से छीनी जीत, क्रिस गेल का रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

हालांकि, वह क्रीज पर डटे रहे और आईपीएल में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़कर दूसरे स्‍थान पर पहुंचे। बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बटलर ने अवॉर्डन लेने के बाद कहा कि खुद पर विश्‍वास रखना जरूरी था और यही इस मैच की प्रमुख बात रही।

जोस बटलर ने क्‍या कहा

विश्‍वास करते जाइए, यही आज की असली कुंजी थी। मैं लय के लिए संघर्ष कर रहा था। कभी आप निराश होकर खुद से सवाल करने लगते हैं। मैंने खुद से कहा कि ठीक है। खेलते रहा और जरूर लय हासिल करोगे। बस शांत रहने की कोशिश करना। आईपीएल के दौरान आप कई आकर्षक चीजें देखते हैं।

धोनी और कोहली, जिस तरह वो अंत तक खेलते हैं और मैंने भी ऐसा करने की कोशिश की। यही बात संगकारा मुझे काफी कह चुके हैं। एक हमेशा समय ऐसा होता है जब चीजें बदल जाती हैं। सबसे खराब चीज यह है कि आप लड़े नहीं और अपना विकेट उपहार में भेंट कर दें। संगकारा ने कहा कि बस विकेट पर खड़े रहना और किसी समय लय बदल जाएगी। पिछले कुछ सालों से यह मेरे खेल का बड़ा हिस्‍सा है।

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले के बाद आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 12 अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 8 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। चेन्‍नई और हैदराबाद क्रमश: तीसरे और चौथे स्‍थान पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Avesh Khan ने एक हाथ से लपका Phil Salt का अविश्वसनीय कैच, फिर कप्तान संजू की तरफ इशारा कर मनाया स्पेशल जश्न - VIDEO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.