Move to Jagran APP

LSG vs MI: Hardik Pandya पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को भी मिली कड़ी सजा

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या मुसीबतों से घिर गए हैं। मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ तय समय पर अपने ओवर पूरे नहीं किए जिसके कारण कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा और पूरी टीम को भी सजा भुगतनी पड़ी है। मुंबई इंडियंस का लखनऊ के खिलाफ प्रदर्शन खराब रहा और उसे मौजूदा सीजन में 10 मैचों में सातवीं शिकस्‍त सहनी पड़ी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 01 May 2024 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 10:33 AM (IST)
हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लघंन के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के इंपैक्‍ट खिलाड़ी सहित अन्‍य खिलाड़‍ियों को भी सजा भुगतनी पड़ी। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ तय समय पर अपने पूरे ओवर नहीं किए थे।

loksabha election banner

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब मुंबई इंडियंस को धीमी ओवर गति के लिए दोषी पाया गया और यही वजह है कि पूरी टीम को सजा भुगतनी पड़ी। बयान में कहा गया, ''ओवर रेट अपराध के संबंध में आईपीएल की आचार संहिता के अंतर्गत यह सीजन में टीम का दूसरा अपराध था। इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा।''

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya के खिलाफ BCCI ने लिया कड़ा एक्शन, मैच के बाद इस वजह से ठोका 12 लाख रुपए का जुर्माना

मैच फीस का हुआ नुकसान

इंपैक्‍ट खिलाड़ी सहित मुंबई इंडियंस के अन्‍य खिलाड़‍ियों पर भी जुर्माना लगा। बयान में कहा गया, ''इंपैक्‍ट खिलाड़ी सहित प्‍लेइंग 11 के शेष सदस्‍यों पर व्‍यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी कम हो।'' बहरहाल, मुंबई इंडियंस का मौजूदा सीजन में खराब प्रदर्शन जारी है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस को 10 मैचों में सातवीं शिकस्‍त सहनी पड़ी।

लखनऊ के आगे निकला मुंबई का दम

बता दें कि लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंची। मुंबई इंडियंस की टीम 9वें स्‍थान पर है।

यह भी पढ़ें: 'मैच हारो, मुस्‍कुराओ, बकवास करो और दोहराओ...', महान तेज गेंदबाज ने Hardik Pandya की जोरदार उड़ाई खिल्‍ली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.