Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 के लिए Brian Lara ने चुने अपने पसंदीदा 15 भारतीय खिलाड़ी, इस क्रिकेटर को बाहर करके चौंकाया

वेस्‍टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए अपने पसंदीदा 15 भारतीय खिलाड़‍ियों का चयन किया है। लारा ने भारत के लिए पिछले कुछ समय में टी20 प्रारूप में मैच फिनिशर खिलाड़ी को बाहर करके चौंका दिया है। ब्रायन लारा ने केएल राहुल को भी अपनी टीम का हिस्‍सा नहीं बनाया। जानें लारा ने किन 15 खिलाड़‍ियों पर भरोसा जताया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 29 Apr 2024 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 02:38 PM (IST)
ब्रायन लारा ने रिंकू सिंह, केएल राहुल और मोहम्‍मद सिराज को बाहर किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्‍द होने वाली है। इससे पहले वेस्‍टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपने पसंदीदा 15 भारतीय खिलाड़‍ियों का चयन किया। स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर ब्रायन लारा द्वारा चुनी टीम का पोस्‍ट शेयर किया।

loksabha election banner

ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़‍ियों विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को जगह दी। इसके अलावा युवा यशस्‍वी जायसवाल और आईपीएल में मिली पेस सनसनी मयंक यादव को भी शामिल किया है। वहीं, विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी लारा ने संजू सैमसन और ऋषभ पंत के कंधों पर सौंपी ताकि बल्‍लेबाजी क्रम में गहराई और लचीलापन बढ़े।

ब्रायन लारा ने शिवम दुबे की ऑलराउंड क्षमता पर भरोसा जताया और रवींद्र जडेजा को मौका दिया। उन्‍होंने स्पिनर्स के रूप में 'कुलचा' (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) पर भरोसा जताया। तेज गेंदबाजों के रूप में बुमराह के अलावा लारा ने अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा और मयंक यादव को चुना।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का एलान, इस अनुभवी खिलाड़ी के हाथों में होगी कमान

ब्रायन लारा द्वारा चुना गया टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा और मयंक यादव।

इनको दिया झटका

ब्रायन लारा ने रिंकू सिंह, केएल राहुल और मोहम्‍मद सिराज जैसे स्‍टार्स को बाहर करके जोरदार झटका दिया है। रिंकू सिंह ने पिछले कुछ समय में टी20 प्रारूप में मैच फिनिशर के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वहीं, केएल राहुल विकेटकीपिंग बल्‍लेबाज के रूप में अपनी छवि स्‍थापित कर चुके हैं। मोहम्‍मद सिराज भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्‍सा हैं, लेकिन लारा ने इनमें से किसी पर भरोसा नहीं जताया।

भारत बनाम पाक मैच की बेकरारी

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 करीब आ रहा है और फैंस में भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच की बेकरारी बढ़ती जा रही है। भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मुकाबला 9 जून को लांग आईलैंड में नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

बहरहाल, भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इसके बाद पाकिस्‍तान से भिड़ंत होगी। फिर 12 जून को भारतीय टीम अमेरिका से भिड़ेगी। ग्रुप चरण में भारत अपना आखिरी मुकाबला 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगा।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए Wasim Jaffer ने चुनी भारत की 15 सदस्यीय टीम, चहल-सैमसन को मिली जगह; इन स्टार प्लेयर्स को किया ड्रॉप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.