Move to Jagran APP

IPL में CSK के लिए खेल रहे प्रमुख खिलाड़ी को मिला BCB का साथ, जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए मिला आराम

मुस्तफिजूर रहमान (Mustafizur Rahman) को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में जगह नहीं मिली। लेफ्ट ऑर्म पेसर इस समय आईपीएल 2024 में सीएसके की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। सीएसके के लिए खेलते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने अब तक 8 मैच खेलते हुए आईपीएल 2024 में कुल 14 विकेट ले लिए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 29 Apr 2024 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 08:11 PM (IST)
Mustafizur Rahman को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए नहीं मिली टीम मिें जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुस्तफिजूर रहमान (Mustafizur Rahman) को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में जगह नहीं मिली। लेफ्ट ऑर्म पेसर इस समय आईपीएल 2024 में सीएसके की टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

loksabha election banner

सीएसके के लिए खेलते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने अब तक 8 मैच खेलते हुए आईपीएल 2024 में कुल 14 विकेट ले लिए हैं। वह सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ऐसे में आईपीएल में अपने बिजी शेड्यूल को देखते हुए बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आराम दिया।

Mustafizur Rahman को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए नहीं मिली टीम मिें जगह

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चयन पैनल के सदस्य हन्नान सरकार ने कहा कि मुस्तफिजुर को उनके "मानसिक और शारीरिक" सुधार पर ध्यान देने के कारण छोड़ दिया गया था। आईपीएल से पहले, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20ई और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में कोमिला विक्टोरियंस के लिए भी खेला था।

सरकार ने कहा कि मुस्तफिजुर टीम में नहीं हैं क्योंकि वह लंबे समय से खेल रहे हैं। उन्होंने बीपीएल और श्रीलंका टी20 सीरीज खेली और बाद में आईपीएल में चले गए। वह लंबे समय से खेल रहे हैं और उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से रिकवरी की जरूरत है।

मुस्तफिजुर रहमान के अलावा ऑलराउंडर शाकिब अल हसन शुरुआती तीन मैचों मिस करेंगे। सरकार ने कहा कि शाकिब ढाका प्रीमियर लीग के लिए तैयारी करना चाहते है। इसलिए टीम ने आसिफ हुसैन को स्क्वॉड में शामिल किया। तनजिद हसन तमीम को पहली बार टी20I टीम के लिए बुलावा आया है, जबकि ऑलराउंडर मोहम्मद ने शानदार वापसी की।

BAN vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन, परवेज हुसैन, तनवीर इस्लाम, अफीफ हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.