Move to Jagran APP

इस इंग्लिश गेंदबाज ने फिर पाकिस्तान के पसीने छुड़ाए

दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को पहली पारी की विशाल बढ़त के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने पाकिस्तान को फॉलोऑन खेलने का न्योता नहीं दिया।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 11:21 PM (IST)
इस इंग्लिश गेंदबाज ने फिर पाकिस्तान के पसीने छुड़ाए

मैनचेस्टर, एएफपी। दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को पहली पारी की विशाल बढ़त के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने पाकिस्तान को फॉलोऑन खेलने का न्योता नहीं दिया।

loksabha election banner

इंग्लैंड के आठ विकेट पर 589 रन के बड़े स्कोर के जबाव में पाकिस्तान की पहली पारी सिर्फ 198 रन के स्कोर पर सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड को 391 रन की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में जब इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 11 रन बनाए थे तो बारिश आ गई। इस वजह से खेल रोकना पड़ा और निर्धारित समय से पहले चाय की घोषणा करनी पड़ी। उस समय कुक ने नाबाद 11 और एलेक्स हेल्स ने नाबाद दो रन बनाए थे।

इससे पहले चार विकेट पर 57 रन से आगे खेलने उतरे पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। पहले सत्र में उसने चार विकेट गंवाकर सिर्फ 62 रन बनाए। लंच तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 119 रन था। पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिस्बाह उल हक (52) सर्वाधिक स्कोरर रहे। उन्होंने नौवें विकेट के लिए वहाब रियाज (39) के साथ 90 रन की साझेदारी की। रियाज ने अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर बनाया। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने 67 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि पहली पारी में 254 रन बनाने वाले जो रूट ने दूसरी स्लिप पर चार कैच लपके।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.