Move to Jagran APP

अश्विन के पंजे ने मेजबान टीम को किया धराशाई, लोकेश राहुल की शानदार पारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में खेल खत्म होने तक भारत ने लोकेश राहुल की नाबाद 75 रन की पारी के दम पर एक विकेट पर 126 रन बना लिए हैं।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 06:15 AM (IST)
अश्विन के पंजे ने मेजबान टीम को किया धराशाई, लोकेश राहुल की शानदार पारी

जमैका। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में खेल खत्म होने तक भारत ने लोकेश राहुल की नाबाद 75 रन की पारी के दम पर एक विकेट पर 126 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत फिलहाल वेस्टइंडीज से 70 रन पीछे है। इससे पहले भारत ने आर. अश्विन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को 196 रन पर आउट कर दिया था। अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए थे।

loksabha election banner

लोकेश राहुल ने दिखाया दम

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही मगर ओपनर शिखर धवन का पहला विकेट जब गिरा उस वक्त टीम का स्कोर 87 रन था। धवन को रोस्टन चेज ने 27 रन पर डेरेन ब्रावो के हाथों कैच आउट करवा दिया। फिलहाल क्रीज पर लोकेश राहुल 75 रन बनाकर जबकि चेतेश्वर पुजारा 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

वेस्टइंडीज को पहले दो झटके दिन के तीसरे ही ओवर में इशांत शर्मा ने दो लगातार गेंदों पर दिए। उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर ब्रेथवेट (1) को शॉर्ट लेग पर कैच कराया जबकि ठीक अगली गेंद पर डेरेन ब्रावो (0) को कप्तान कोहली के हाथों स्लिप में कैच कराया। राजेंद्र चंद्रिका के मो. शमी ने अपना पहला शिकार बनाया और उन्हें 5 रन पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे जेम्स ब्लैकवुड को आर. अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। ब्लैकवुड ने तूफानी पारी खेली और 62 गेंदों पर 62 रन बनाए। अश्विन ने सैमुअल्स को अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने सैमुअल्स को 37 रन पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। अश्विन ने डाउरिच को अपना तीसरा शिकार बनाया और 5 रन पर विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच आउट करवाया। शमी ने रोस्टन चेज को 10 रन पर धवन के हाथों कैच करवाया। अश्विन ने बिशू को अपना चौथा शिकार बनाया और 12 रन पर कैच आउट करवाया। अश्विन ने होल्डर को अपना पांचवां शिकार बनाया और 13 रन पर आउट किया। इंडीज का दसवां विकेट अमित मिश्रा ने लिया और उन्होंने गैब्रियाल को 15 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में दमदार प्रदर्शन किया। आर. अश्विन ने पांच जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और मो. शमी ने दो-दो विकेट लिए। अमित मिश्रा को एक विकेट मिला।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.