Move to Jagran APP

अनकैप्ड आमिर और इमरान को पाक टी20 टीम में मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने आज जिंबाब्वे दौरे के लिए अपनी टी20 और वनडे टीमों की घोषणा कर दी। टी20 टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को अपना करियर शुरू करने का मौका मिलेगा। ये हैं, आमिर यमीन और इमरान खान (जूनियर)। दोनों ही खिलाड़ियों को जिंबाब्वे दौरे के लिए टी20

By ShivamEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2015 04:42 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2015 05:30 PM (IST)
अनकैप्ड आमिर और इमरान को पाक टी20 टीम में मिली जगह

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने आज जिंबाब्वे दौरे के लिए अपनी टी20 और वनडे टीमों की घोषणा कर दी। टी20 टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को अपना करियर शुरू करने का मौका मिलेगा। ये हैं, आमिर यमीन और इमरान खान (जूनियर)। दोनों ही खिलाड़ियों को जिंबाब्वे दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

सितंबर के अंतिम हफ्ते में शुरू होने वाले इस दौरे के लिए घोषित टीमों में चयनकर्ताओं ने कुछ बदलाव किए हैं। राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में 16 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पेसर इमरान को टीम में जगह मिली है जबकि ऑलराउंडर यमीन को भी टी20 टीम में जगह मिल गई है। विकेटकीपर सरफराज अहमद जिंबाब्वे में दो टी20 मैचों से बाहर रहेंगे। सरफराज, अजहर अली और असद शफीक को तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है। अजहर जिंबाब्वे दौरे पर वनडे टीम की कप्तानी करेंगे जबकि सरफराज उप-कप्तान होंगे।

- यूनिस खान को नहीं मिली जगहः

हाल ही में पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान ने चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि अगर वे उनको वनडे टीम में शामिल नहीं करते हैं तो ये नाइंसाफी होगी। यूनिस ने दावा किया था कि वो वनडे टीम में होने के हकदार हैं लेकिन पाक चयनकर्ताओं ने एक बार फिर उनको वनडे टीम से बाहर ही रखने का फैसला लिया है।

- पाकिस्तान की टी20 टीमः

शाहिद अफरीदी (कप्तान), मुहम्मद हफीज, मुख्तार अहमद, अहमद शहजाद, उमर अकमल, सोहेब मकसूद, शोएब मलिक, आमिर यमीन, मुहम्मद रिजवान, बिलाल आसिफ, वहाब रियाज, मुहम्मद इरफान, सोहेल तनवीर, इम्माद वसीम और इमरान खान (जूनियर)।

- पाकिस्तान की वनडे टीमः

अजहर अली (कप्तान), मुहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, सोहेब मकसूद, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, मुहम्मद रिजवान, असद शफीक, यासिर शाह, मुहम्मद इरफान, वहाब रियाज, राहत अली, इम्माद वसीम, अनवर अली।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.