Move to Jagran APP

आज चुनी जाएगी टीम इंडिया, विराट ही होंगे टेस्ट कप्तान

आज भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन करेंगे। कयासों की मानें तो इस टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल सकते हैं और पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने वाली भारतीय टीम को ही यहां बरकरार रखा जा

By ShivamEdited By: Published: Tue, 19 May 2015 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2015 12:16 PM (IST)
आज चुनी जाएगी टीम इंडिया, विराट ही होंगे टेस्ट कप्तान

मुंबई। आज भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन करेंगे। कयासों की मानें तो इस टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल सकते हैं और पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने वाली भारतीय टीम को ही यहां बरकरार रखा जा सकता है। उम्मीद यही है कि टेस्ट टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही रहेगी।

loksabha election banner

- किसी ने नहीं मांगी छुट्टी, कोहली ही होंगे कप्तानः

बीसीसीआइ ने कहा था कि सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में बांग्लादेश के खिलाफ दस से 14 जून तक होने वाले एकमात्र टेस्ट और 18 जून से मीरपुर में शुरू हो रहे तीन वनडे के लिए टीम चुनी जाएगी। समझा जाता है कि कोहली समेत किसी भी सीनियर खिलाड़ी ने संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति से छुट्टी की मांग नहीं की है। कोहली ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी की थी। इसके बाद आखिरी टेस्ट में भी उन्होंने कमान संभाली थी, क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी ने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कह दिया था।

- इस चोटिल दिग्गज की जगह ले सकते हैं धवल:

तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी की उपलब्धता हालांकि संदिग्ध है जो घुटने की चोट के कारण आइपीएल नहीं खेल सके थे। वह यदि फिट नहीं होते हैं तो मुंबई के धवल कुलकर्णी उनकी जगह ले सकते हैं।

- टेस्ट के लिए रैना का चयन तय नहीं:

सुरेश रैना का चयन अभी तय नहीं है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। रैना का आइपीएल में भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता इस धुरंधर बल्लेबाज को मौका देते हैं या नहीं।

- धौनी की जगह कौन होगा विकेटकीपर:

धौनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद एक बड़ा सवाल ये भी उठा था कि आखिर अब टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का नया नियमित विकेटकीपर कौन होगा। धौनी के संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टेस्ट के दौरान रिद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की थी ऐसे में उम्मीद यही है कि साहा ही धौनी की जगह लेंगे।

- वनडे में कैप्टन कूल के हाथों में ही होगी कमानः

धौनी उपलब्ध रहने पर वनडे टीम की कप्तानी संभालेंगे। टीम लगभग वही होगी जो विश्व कप सेमीफाइनल तक पहुंची थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था।

- संभावित टेस्ट टीम:

शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, कर्ण शर्मा, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, वरुण एरोन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और धवल कुलकर्णी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.