Move to Jagran APP

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर बरकरार

भारतीय टीम ने ताजा आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। वहीं, इंग्लैंड की टीम भारत से बस एक स्थान पीछे है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली एशेज सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके वे भारत को रैंकिंग्स में नीच खिसकाने का प्रयास

By ShivamEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 04:45 PM (IST)
आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर बरकरार

दुबई। भारतीय टीम ने ताजा आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। वहीं, इंग्लैंड की टीम भारत से बस एक स्थान पीछे है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली एशेज सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके वे भारत को रैंकिंग्स में नीच खिसकाने का प्रयास करेगी।

loksabha election banner

कार्डिफ में बुधवार से एशेज टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों ही टीमें ये खिताब जीतकर रैंकिंग में चढ़ाई करने की कोशिश करेंगी। इंग्लैंड इस समय 97 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें पायदान पर है। वे पाकिस्तान से सिर्फ कुछ दशमलव अंकों से आगे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय 111 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अगर इंग्लैंड एशेज सीरीज में 3-0 या उससे बेहतर अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो वे दूसरे स्थान तक पहुंचने में सफल हो सकते हैं लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 5-0 से मात दी तो इंग्लिश टीम सातवें पायदान तक नीचे खिसक सकती है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ऐसी स्थिति में 118 अंक हासिल करके शीर्ष पर मौजूद द.अफ्रीका से अपने अंकों के अंतर को कम कर सकती है। वहीं, अगर कंगारू टीम हारी तो वे चौथे पायदान पर खिसक सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अपने शीर्ष पायदान को बचाने की कोशिश करेंगे जहां वो दूसरे नंबर पर मौजूद द.अफ्रीका के एबी डीविलियर्स से पांच अंक आगे हैं। शीर्ष-10 बल्लेबाजों में फिलहाल विराट कोहली के रूप में एकमात्र भारतीय मौजूद है। विराट इस समय 10वें पायदान पर हैं। वहीं, गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज मौजूद नहीं है। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर द.अफ्रीका के डेल स्टेन मौजूद हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.