Move to Jagran APP

ये क्या..इस मामले में भारत है आगे, फिर भी गंवा चुका है सीरीज

टीम इंडिया इस समय एक अजीब स्थिति से गुजर रही है। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई बार रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम लगातार चार मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है। इस सीरीज में बल्लेबाजों के आंकड़ों पर गौर करेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2016 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2016 03:36 PM (IST)
ये क्या..इस मामले में भारत है आगे, फिर भी गंवा चुका है सीरीज

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय एक अजीब स्थिति से गुजर रही है। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई बार रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम लगातार चार मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है। इस सीरीज में बल्लेबाजों के आंकड़ों पर गौर करेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे।

loksabha election banner

दरअसल, अब तक सीरीज में रन बनाने के मामले में शीर्ष 5 बल्लेबाजों में 3 भारतीय ही हैं। यही नहीं, रन बनाने के मामले में शीर्ष दो खिलाड़ी भी भारतीय ही हैं। विराट कोहली 4 मैचों में 373 रन बनाकर सबसे ऊपर हैं जबकि उतने ही मैचों में 342 रन बनाकर रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के आंकड़ों से काफी पीछे हैं तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ जो अब तक 4 मैचों में 287 रन बना चुके हैं। जबकि चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली 4 मैचों में 221 रन बनाकर मौजूद हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर फिर एक भारतीय का ही नाम दर्ज है। ये हैं शिखर धवन, जो कि 4 मैचों में 209 रन बना चुके हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे ये साफ हो जाता है कि कभी रणनीति की कमी और कभी गेंदबाजों की चूक के कारण टीम इंडिया ने इस सीरीज को हाथ से जाने दिया है। बुधवार को हुए चौथे वनडे में भी कुछ ऐसा ही हुआ था जब विराट और धवन ने 212 रनों की विशाल साझेदारी करके एक विकेट के नुकसान पर स्कोर को 277 रन पर पहुंचा दिया था लेकिन इसके बाद जो विकेटों का पतझड़ शुरू हुआ उसने शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और पूरी टीम 323 रन पर ही सिमट गई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.