Move to Jagran APP

जो कोई नहीं कर सका, वो सनराइजर्स ने आइपीएल-9 सीजन में दो बार कर दिखाया

आईपीएल-9 में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए जीत दर्ज करने का कारनामा सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद ही कर पाया। उसने दो बार यह कारनामा किया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 03:41 PM (IST)
जो कोई नहीं कर सका, वो सनराइजर्स ने आइपीएल-9 सीजन में दो बार कर दिखाया

किरण वाईकर। ट्वेंटी-20 क्रिकेट में इन दिनों टॉस का बहुत महत्व हो गया है और टॉस जीतना एक तरह से मैच जीतने के समान माना जाने लगा है। ऐसा इसलिए हो गया है क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम फील्डिंग लेकर अधिकांश मौकों पर पर जीत दर्ज कर रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना जोखिमभरा माना जाता है और आइपीएल-9 के 60 मैचों में सिर्फ दो बार ऐसा निर्णय लेने वाली टीम विजयी रही है। दोनों बार यह कारनामा सनराइजर्स हैदराबाद ने अंजाम दिया।

loksabha election banner

आइपीएल-9 में कुल 60 मैच खेले गए, जिनमें से सिर्फ 11 मैचों में टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इनमें से केवल दो बार टीम जीत दर्ज कर पाई, जबकि 9 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स ने दोनों बार इसमें भी बाजी मारी।

बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स ने टॉस जीतकर आरसीबी जैसे लक्ष्य का पीछा करने में माहिर टीम के खिलाफ 7 विकेट पर 208 रन बनाए। यह आइपीएल फाइनल में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में अच्छी शुरुआत के बावजूद आरसीबी 7 विकेट पर 200 रन ही बना पाई।

सनराइजर्स ने इससे पहले विशाखापत्तनम में 10 मई को हुए मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हराया था। सनराइजर्स ने 8 विकेट पर 137 रन बनाए। जवाब में पुणे 8 विकेट पर 133 रन ही बना पाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.