Move to Jagran APP

आज विराट के धुरंधर भिड़ेंगे गंभीर के राइडर्स से

चेन्नई सुपरकिंग्स पर बड़ी जीत से उत्साहित मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) शनिवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य अपना विजय अभियान जारी रखने पर होगा।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 01 May 2015 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2015 02:50 PM (IST)
आज विराट के धुरंधर भिड़ेंगे गंभीर के राइडर्स से

बेंगलुरु। चेन्नई सुपरकिंग्स पर बड़ी जीत से उत्साहित मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) शनिवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य अपना विजय अभियान जारी रखने पर होगा।

loksabha election banner

केकेआर गुरुवार की जीत से अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। उसने अब तक चार मैच जीते, दो हारे हैं, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरी तरफ आरसीबी ने सात मैचों में तीन में जीत दर्ज की और वह चौथे स्थान पर है। केकेआर के लिए चेन्नई के खिलाफ मिली जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही, क्योंकि उसका सामना अब उस आरसीबी से होगा जिसने कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की असफलता के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 200 रन बनाए थे।

- फॉर्म में लौटे उथप्पा:

रॉबिन उथप्पा का फॉर्म में लौटना केकेआर के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ नाबाद 80 रन बनाए और आंद्रे रसेल (नाबाद 55) के साथ अटूट शतकीय साझेदारी की। कप्तान गौतम गंभीर और यूसुफ पठान सहित उसके अन्य बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जो उसके लिए चिंता का विषय है।

- रंग जमा रहे हैं हॉग:

केकेआर के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी लगातार एक जैसा नहीं रहा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग की मौजूदगी से उसके गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिली है। हॉग खूब जंग जमा रहे हैं। हॉग ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में चार महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

- आरसीबी को रास नहीं आ रहा घरेलू मैदान:

दूसरी तरफ आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन उसने राजस्थान के खिलाफ अहमदाबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की है। आरसीबी के लिए हालांकि घरेलू मैदान पर खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है। उसकी टीम अभी तक घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने में नाकाम रही है। उसने घरेलू मैदान पर खेले गए अपने तीनों मैच गंवाएं हैं।

- मजबूत है बेंगलुरु की बल्लेबाजी:

गेल, कोहली और एबी डिविलियर्स की मौजूदगी में आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। गेल और कोहली ने इस सत्र की धीमी शुरुआत की। कोहली ने पिछले तीन में से दो मैचों में अर्धशतक जमाकर लय हासिल कर ली है। आरसीबी का गेंदबाजी विभाग कमजोर माना जा रहा था लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

- बारिश डाल सकती है खललः

शहर में पिछले पंद्रह दिनों से बारिश हो रही है। शनिवार को भी बारिश खेल में खलल डाल सकती है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में भी बारिश के चलते नुकसान उठाना पड़ा था। 200 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद टीम को अंक बाटने पर मजबूर होना पड़ा था। कोलकाता का भी एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.