Move to Jagran APP

राजस्थान की शानदार जीत, दिल्ली को 14 रन से मिली हार

आइपीएल-8 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आमने-सामने हैं। दिल्ली ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 189 रन बनाए हैं। राजस्थान की तरफ से अजिंक्य

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 08:36 AM (IST)
राजस्थान की शानदार जीत, दिल्ली को 14 रन से मिली हार

मुंबई। आइपीएल इतिहास के 500वें और आइपीएल सीजन-8 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 189 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 54 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की धुआंधार पारी खेली जबकि करुण नायर ने 38 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जवाब में उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 175 रन ही बना सकी और 14 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

- रहाणे और नायर ने दिखाया दमः

राजस्थान के दोनों ओपनर, कप्तान शेन वॉटसन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को जोरदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाज सूझबूझ से खेलते हुए टीम को 50 के स्कोर के पार ले जाने में सफल रहे। हालांकि इसके बाद सातवें ओवर की अंति गेंद पर शेन वॉटसन ने मैथ्यूज की एक बाहर स्विंग होती गेंद को खेलने का प्रयास किया और विकेटकीपर जाधव के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद रहाणे ने धुआंधार पारी खेली है और अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, उनके साथ खेल रहे करुण नायर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। नायर 38 गेंदों पर 61 रनों की धुआंधार पारी खेलकर कूल्टर-नाइल की गेंद पर अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद कोई भी विकेट नहीं गिरा और अजिंक्य रहाणे के नाबाद 91 रनों के दम पर उनकी टीम 189 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। दिल्ली की तरफ से सिर्फ नाथन कूल्टर-नाइल और एंजेलो मैथ्यूज को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

- दिल्ली 14 रन से चूक गयाः

जवाब में उतरी दिल्ली की टीम को स्टुअर्ट बिन्नी ने पहला झटका दिया। बिन्नी ने इन मयंक अग्रवाल (11) को बोल्ड किया। जबकि पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कप्तान शेन वॉटसन ने श्रेयस अय्यर (9) को बोल्ड किया। इसके साथ ही 32 रन के अंदर दिल्ली के दोनों इन फॉर्म सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद जेपी डुमिनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 56 रन जरूर बनाए लेकिन फॉकनर ने जैसे ही डुमिनी का विकेट लिया दिल्ली की उम्मीदें ढेर हो गईं क्योंकि बाकी का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर टिकता नहीं दिखा। दिल्ली 7 विकेट खोते हुए 175 रन ही बना सका और 14 रन से मैच गंवा दिया। राजस्थान की तरफ से धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी और जेम्स फॉकनर ने 2-2 विकेट जबकि एक विकेट कप्तान शेन वॉटसन ने हासिल किया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.