Move to Jagran APP

आखिरकार घर में जीते डेयरडेविल्स, मुंबई की चौथी हार

आइपीएल-8 के 21वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने युवा ओपनर श्रेयस अय्यर (56

By ShivamEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2015 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 07:45 AM (IST)
आखिरकार घर में जीते डेयरडेविल्स, मुंबई की चौथी हार

नई दिल्ली। आइपीएल-8 के 21वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने युवा ओपनर श्रेयस अय्यर (56 गेंदों में 83 रन) और कप्तान जेपी डुमिनी (50 गेंदों में नाबाद 78 रन) के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। मुंबई के सामने 191 रनों का लक्ष्य था लेकिन मुंबई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोते हुए सिर्फ 153 रन ही बना सकी और 37 रनों से मैच गंवा दिया। इसके साथ दिल्ली की टीम को अपने घरेलू मैदान पर मिली लगातार नौ हार के बाद पहली जीत हासिल हुई।

loksabha election banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- अय्यर और डुमिनी ने लगाई गेंदबाजों की क्लासः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को मैच की तीसरी ही गेंद पर झटका लगा। मुंबई के गेंदबाज मैक्लेंघन ने मयंक अग्रवाल (1) को तीसरी ही गेंद पर रायुडू के हाथों कैच कराया और पहली सफलता हासिल की। हालांकि इसके बाद कप्तान जेपी डुमिनी और युवा ओपनर श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला है। इस बीच मुंबई के 20 वर्षीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया जबकि उनके कुछ देर बाद डुमिनी ने भी अपना पचासा पूरा किया। अय्यर ने महज 37 गेंदों पर पचासा पूरा किया। जबकि डुमिनी ने 36 गेंदों में ही अपना पचासा पूरा कर लिया।

इसके बाद 17वें ओवर में मलिंगा की एक यॉर्कर गेंद पर अय्यर अपना संयम खो बैठे और फाइन लेग पर स्कूप करने के प्रयास में बोल्ड हो गए। हालांकि उन्होंने 56 गेंदों पर 5 छक्कों और 7 चौकों के साथ 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। डुमिनी और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की ऐतहासिक साझेदारी को अंजाम भी दिया। अय्यर के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज पिच पर आए। मैथ्यूज ने 8 गेंदों पर धुआंधार 17 रन बनाए लेकिन उसके बाद मैक्लेंघन ने उनको विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद युवराज सिंह पिच पर आए लेकिन एक बार फिर सबसे महंगे खिलाड़ी के लेबल को वो सही नहीं ठहरा सके और महज 2 रन बनाकर वो बुमराह की गेंद पर लांग ऑन में खड़े पोलार्ड को आसान कैच थमा बैठे। डुमिनी 50 गेंदों पर 6 छक्के और 3 चौकों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद लौटे जिनके दम पर दिल्ली की टीम 190 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

- मुंबई का फ्लॉप शो रहा जारीः

जवाब में मुंबई की टीम ने पांचवें ओवर में जोसेफ की गेंद पर लेंडल सिमंस (15) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। सिमंस को जेपी डुमिनी के एक शानदार कैच ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, मैथ्यूज के छठे ओवर की अंतिम गेंद पर पार्थिव पटेल ने लंबा शॉट खेलना चाहा लेकिन बाउंड्री के करीब इमरान ताहिर ने एक शानदार कैच लेकर उनको पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद नौवें ओवर में उनमुक्त चंद (14) के रूप में उनको तीसरा झटका लगा। उनमुक्त को कीपर जाधव ने अमित मिश्रा की गेंद पर स्टंप किया। वहीं, 11वें ओवर की दूसरी गेंद अमित मिश्रा ने कीरोन पोलार्ड (10) को भी नदीम के हाथों करा पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद कुछ देर तक तो रोहित और रायुडू ने पारी को तेजी देने की कोशिश की लेकिन 16वें और 17वें ओवर के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरत में डाल दिया।

16वें ओवर की अंतिम गेंद पर कूल्टर-नाइल ने रोहित (30) को कैच आउट कराया। इसके बाद ठीक अगली यानी 17वें ओवर की पहली गेंद पर इमरान ताहिर ने पांड्या (0) को कैच आउट कराया। फिर एक गेंद बाद तीसरी गेंद पर ताहिर ने रायुडू (30) को कैच आउट कराया जबकि चौथी गेंद पर मिचेल मैक्लेंघन (0) को भी विकेट के पीछे कैच कराते हुए मुंबई को आठवां झटका भी दे दिया। इसके बाद अंतिम ओवर में हरभजन के रूप में उनको नौवां झटका भी लगा और वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना सके। इसके साथ ही दिल्ली ने अपने घरेलू मैदान पर 9 लगातार आइपीएल मैचों में हार के बाद जीत दर्ज की है (जिसमें पिछले आइपीएल के मैच भी शामिल हैं)।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.