Move to Jagran APP

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी के दोहरे शतक ने पाकिस्तान की नींद उड़ाई

जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 01:03 AM (IST)
इस 25 वर्षीय खिलाड़ी के दोहरे शतक ने पाकिस्तान की नींद उड़ाई

मैनचेस्टर, एएफपी। जो रूट के करियर के दूसरे दोहरा शतक और क्रिस वोक्स की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शिकंजा कस लिया है। रूट ने 254 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिसके दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को अपनी पारी आठ विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने 57 रन पर पाकिस्तान के चार विकेट झटककर उसे बैकफुट पर धकेल दिया। पाकिस्तान अब भी इंग्लैंड से 532 रन पीछे है और उसपर फालोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

loksabha election banner

क्रिस वोक्स ने मुहम्मद हफीज (18) और अजहर अली (01) के अलावा नाइटवॉचमैन राहत अली (04) को आउट करके पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए। इस बीच बेन स्टोक्स ने अनुभवी यूनिस खान (01) को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी। स्टंप उखड़ने के समय सलामी बल्लेबाज शान मसूद (30) और पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान मिस्बाह-उल-हक एक रन पर खेल रहे थे। वोक्स ने अभी तक 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं। स्टोक्स ने 11 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले इंग्लैंड की बल्लेबाजी रूट के इर्द-गिर्द घूमती रही। अपनी पारी में उन्होंने 406 गेंदों का सामना कर 27 चौके जड़े। यह उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 200 रन था जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2014 में लॉ‌र्ड्स में बनाया था। उनके अलावा वोक्स (58) और जॉनी बेयरस्टॉ (58) ने भी अर्धशतक लगाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.