Move to Jagran APP

द. अफ्रीकी कप्तान ने बताई टीम इंडिया के हार की वजह

भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 141 रनों से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स मेहमान टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। इसलिए उन्होंने आगामी मैच के लिए अपने खिलाड़ियों को आगाह किया है।

By Edited By: Published: Fri, 06 Dec 2013 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2013 10:50 PM (IST)

जोहानिसबर्ग। भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 141 रनों से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स मेहमान टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। इसलिए उन्होंने आगामी मैच के लिए अपने खिलाड़ियों को आगाह किया है।

loksabha election banner

उन्होंने मैच की समाप्ति की बाद कहा कि भारतीय टीम के हार का यह मतलब नहीं कि हम आसानी से सीरीज जीतने वाले हैं। हमें भारतीय टीम से सीरीज जीतने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। डरबन की पिच भारतीय टीम के लिए अनुकूल है। वह वापसी कर सकते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हमें अपने पैर जमीन पर रखने चाहिए।

भारतीय गेंदबाजों की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों द्वारा जमकर धुनाई करने के सवाल पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि उनकी गेंदबाजी पंक्ति खराब नहीं है। भारतीय गेंदबाजों में क्षमता की कमी नहीं है लेकिन शुरुआत दस ओवर तक उन्होंने छोटी लंबाई की गेंदे डालीं । इसकी वजह से हमारे बल्लेबाजों को आत्मविश्वास जगा और उसी की बदौलत हम आगे बढ़ने में सफल रहे।

गौरतलब है कि गुरुवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम ने भारतीय टीम पर 141 रन से जीत हांसिल की थी। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 358 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 41 ओवर में 217 रन बनाकर ढेर हो गई और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहला वनडे मैच 141 रन से जीत लिया।

पढ़ें: क्लार्क और हैडिन के शतक से मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

गुलाबी रंग में उलझ गई धौैनी सेना, भारत की करारी हार

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.