Move to Jagran APP

भारतीय तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज फालोऑन खेलने को मजबूर

भारत ने वेस्टइंडीज को फालोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। दूसरी पारी में इंडीज ने एक विकेट खोकर 21 रन बनाए।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 03:11 AM (IST)

एंटीगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 21 रन बनाए। इंडीज अब भी भारत से 302 रन पीछे है। भारत ने पहली पारी में 8 विकेट पर 566 रन बनाए और इसके जवाब में वेस्टइंडीज पहली पारी में 243 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने इंडीज को फालोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

दूसरी पारी पारी में इंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और इशांत ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर क्रेग ब्रेथवेट को महज 2 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। फिलहाल क्रीज पर डेरेन ब्रावो 10 रन जबकि राजेंद्र चंद्रिका 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

इस मैच के LIVE स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

मैच के तीसरे दिन क्रेग ब्रेथवेट और देवेंद्र बिशू मजबूती से पिच पर टिके हुए थे जिस दौरान दोनों ने अपने संयम से भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ली। हालांकि अमित मिश्रा की स्पिन ने कमाल दिखाया और देवेंद्र बिशू उनकी गेंद पर साहा के हाथों स्टंप हो गए और वेस्टइंडीज को दूसरा झटका लगा। इसके बाद तीसरा झटका डेरेन ब्रावो के रूप (11) में लगा जो लंच से ठीक पहले शमी की गेंद पर साहा को कैच थमा बैठे। इंडीज का चौथा विकेट सैमुअल्स के तौर पर गिरा। उन्हें शमी ने एक रन पर विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ब्लैकवुड को शमी ने बिना खाता खोले रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव ने रोस्टन चेज को कोहली के हाथों 23 रन पर कैच आउट करवा दिया। क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे ब्रेथवेट को 74 रन पर उमेश यादव ने विकेट के पीछे साहा के हाथो कैच आउट करवाया। उमेश यादव ने कप्तान जेसन होल्डर को 36 रन पर जबकि कार्लोस ब्रेथवेट को बिना खाता खोले आउट किया। अमित मिश्रा ने गेब्रियाल को 2 रन पर बोल्ड कर दिया। डाउरिच 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी ने चार-चार विकेट लिए जबकि अमित मिश्रा को दो विकेट मिले।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.