Move to Jagran APP

आइसीसी ने श्रीलंकाई क्यूरेटर को निलंबित किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बुधवार को श्रीलंका के गॉल स्टेडियम के क्यूरेटर जयानंद वर्नावीरा को तीन साल के लिए निलंबित कर दिया। आइसीसी ने यह कदम भ्रष्टाचार के एक मामले की जांच में भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के साथ वर्नावीरा के सहयोग नहीं करने पर उठाया है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2016 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2016 08:08 PM (IST)

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बुधवार को श्रीलंका के गॉल स्टेडियम के क्यूरेटर जयानंद वर्नावीरा को तीन साल के लिए निलंबित कर दिया। आइसीसी ने यह कदम भ्रष्टाचार के एक मामले की जांच में भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के साथ वर्नावीरा के सहयोग नहीं करने पर उठाया है।

loksabha election banner

वर्नावीरा पर आइसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.4.6 के तहत कार्रवाई की गई है। जिसके तहत बिना किसी वैध वजह के अगर संबंधित व्यक्ति आइसीसी की एसीयू के साथ भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन की जांच में सहयोग नहीं करता तो उसे छह महीने से लेकर पांच साल तक निलंबित किया जा सकता है। वर्नावीरा दो अलग-अलग मौकों पर एसीयू के सामने जांच के लिए पेश नहीं हुए। उन्होंने संबंधित दस्तावेज भी नहीं दाखिल किए। इसलिए संहिता के अनुच्छेद 4.8.1 के तहत यह माना गया कि उन्होंने अपना दोष स्वीकार कर लिया है। इसके बाद उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई। एसीयू के अध्यक्ष रोनी फ्लैनागन ने कहा, 'आइसीसी को निलंबन की कार्रवाई कर अच्छा नहीं महसूस होता, लेकिन यह फैसला साफ बताता है कि आइसीसी के लिए संहिता का कितना महत्व है और हम भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दों को कितनी गंभीरता से लेते हैं।'

- एमआरएफ बना आइसीसी का ग्लोबल पार्टनर

चेन्नई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) और टायर निर्माता कंपनी एमआरएफ ने बुधवार को चार वर्षीय करार का एलान किया। इसके तहत एमआरएफ टायर्स 2016 से 2020 के दौरान विश्व क्रिकेट प्रतियोगिताओं में आइसीसी का वैश्विक भागीदार (ग्लोबल पार्टनर) होगा। इन चार वर्षो में टी-20 विश्व 2016, आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 और आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 होने हैं। बुधवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। आइसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन और भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर समेत एमआरएफ टायर्स के शीर्ष अधिकारी मौजूद ।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.