Move to Jagran APP

आज डॉल्फिंस को करना होगा गंभीर के धुरंधरों का सामना

टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी डॉलफिंस चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलेगी तो उसका इरादा प्रतिष्ठा

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 12:27 PM (IST)
आज डॉल्फिंस को करना होगा गंभीर के धुरंधरों का सामना

हैदराबाद। टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी डॉलफिंस चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलेगी तो उसका इरादा प्रतिष्ठा बचाने का होगा। डॉलफिंस अभी तक तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है। उसे शनिवार को बेंगलूर में लाहौर लायंस ने शिकस्त दी थी।

loksabha election banner

दूसरी ओर आइपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स लगातार 12 मैच जीतकर शीर्ष पर है। डॉलफिंस के कोच लांस क्लूसनर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है, हालांकि रॉबर्ट फ्राइलिंक जैसे कुछ खिलाडिय़ों ने प्रभावित किया। फ्राइलिंक ने लाहौर लायंस के खिलाफ 27 गेंद में चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। वहीं के जोंडो ने पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ नाबाद 63 रन की पारी खेली थी।

दूसरी ओर नाइटराइडर्स के सभी शीर्ष खिलाड़ी फॉर्म में हैं। कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, युसूफ पठान, रियान टेन डोएशे, आंद्रे रसेल और युवा सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ने उम्दा खेल दिखाया है। कुलदीप की तारीफ तो महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी की है। गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा है कि इस साल की चैंपियंस लीग में जिस गेंदबाज ने प्रभावित किया है वो कुलदीप यादव हैं, जो बेहद मुश्किल गेंदबाजी कला चाइनामैन का प्रदर्शन करते हैं। गावस्कर ने यह भी कहा कि भले ही कुलदीप ने अभी तक एक भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है, लेकिन अगर मैं चयनकर्ता होता तो उन्हें सीधा भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लेता।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.