Move to Jagran APP

सचिन के इस खास रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं कुक : गावस्कर

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि एलिस्टेयर कुक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2016 10:04 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2016 10:51 AM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि एलिस्टेयर कुक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं। कुक सोमवार को 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बने थे। साथ ही उन्होंने सबसे कम उम्र में ये मुकाम हासिल किया।

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान ने 31 वर्ष, पांच महीने की आयु में दस हजारी क्लब में जगह बनाई। कुक ने पांच महीने के अंतर से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 15921 रन बनाने वाले सचिन ने 2005 में 31 वर्ष, 10 महीने की आयु में दस हजार रन पूरे किए थे।

गावस्कर ने कहा, ‘इंग्लैंड की टीम एक साल में औसतन 11-12 टेस्ट मैच खेलती है। अगर उन्होंने 50 रन प्रति मैच भी बनाए तो एक साल में आप 500 रन बना लेते हैं। ऐसे में अगर आने वाले 6-7 सालों में कुक किसी एक साल में दमदार प्रदर्शन करते हुए 1000 या इससे ज्यादा रन बना लेते हैं तो निश्चित तौर पर वह सचिन को चुनौती दे सकते हैं।’

गावस्कर ने कहा कि कुक दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से हैं और अगर वह छह-सात साल खेलते हैं तो उनके पास ऐसा करने का अच्छा मौका होगा। कुक दुनिया के 12वें और दूसरे ओपनर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दस हजार का आंकड़ा छुआ है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.