Move to Jagran APP

कुक और रूट के शतक, पहला दिन इंग्लैंड के नाम

कप्तान एलिस्टेयर कुक और जो रूट के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट पर 314 रन बनाए।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 12:13 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 12:15 AM (IST)
कुक और रूट के शतक, पहला दिन इंग्लैंड के नाम

मैनचेस्टर, एएफपी। कप्तान एलिस्टेयर कुक और जो रूट के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट पर 314 रन बनाए। कुक 105 रन बनाकर चाय से ठीक पवेलियन लौटे। उन्हें मुहम्मद आमिर ने बोल्ड किया। कुक ने 172 गेंद खेली तथा अपनी रिकॉर्ड शतकीय पारी में 17 चौके लगाए।

loksabha election banner

रूट अब भी 141 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनकी 246 गेंद की पारी में 18 चौके शामिल हैं। कुक और रूट ने दूसरे विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत करने में सफल रहा।

कुक ने बतौर कप्तान अपने 50वें टेस्ट मैच में करियर का 29वां टेस्ट शतक पूरा किया और सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की। यह कप्तान के रूप में उनका 11वां शतक है और उन्होंने ग्राहम गूच के इंग्लैंड के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। यह कुक का पिछली 20 टेस्ट पारियों में पहला शतक है। रूट ने दिन के तीसरे सत्र में अपने करियर का दसवां शतक पूरा किया।

आमिर ने एलेक्स हेल्स (10) को पारी के सातवें ओवर में आउट करके इंग्लैंड को शुरुआती झटका दिया था। हेल्स जब छह रन पर थे तब असद शाफिक ने उनका कैच छोड़ा था, लेकिन तीन गेंद बाद आमिर ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। कुक के आउट होने के बाद जेम्स विंसे (18) और गैरी बैलेंस (23) लंबी पारियां नहीं खेल पाए। इन दोनों को राहत अली ने आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय रूट के साथ नाइटवॉचमैन क्रिस वोक्स दो रन पर खेल रहे थे। पाकिस्तान की तरफ से आमिर और राहत ने दो-दो विकेट लिए हैं। इंग्लैंड अभी सीरीज में पीछे चल रहा है। पाकिस्तान ने लॉ‌र्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 75 रन से जीत दर्ज की थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.