Move to Jagran APP

चैपल-हेडली वनडे सीरीज का फिर से होगा आगाज, कार्यक्रम जारी

फरवरी 2016 में अपने न्यूजीलैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी, एक टेस्ट मैच को इसलिए हटा दिया गया ताकि चैपल-हैडली वनडे ट्रॉफी का दोबारा आगाज किया जा सके। पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन बेसिन रिसर्व में 12 से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि

By ShivamEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 05:00 PM (IST)
चैपल-हेडली वनडे सीरीज का फिर से होगा आगाज, कार्यक्रम जारी

वेलिंग्टन। फरवरी 2016 में अपने न्यूजीलैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी, एक टेस्ट मैच को इसलिए हटा दिया गया ताकि चैपल-हैडली वनडे ट्रॉफी का दोबारा आगाज किया जा सके। पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन बेसिन रिसर्व में 12 से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 20 से 24 फरवरी के बीच क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर खेला जाएगा। रणनीति के हिसाब से तो तीसरा टेस्ट मैच भी होना था लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने आज पुष्टि कर दी कि इस टेस्ट की जगह तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जो 2010 के बाद से पहली चैपल-हेडली ट्रॉफी होगी।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अगले सात सालों में 8 चैपल-हेडली सीरीज में आमने-सामने आएंगे। वहीं, न्यूजीलैंड दिसंबर में श्रीलंका और जनवरी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भी मेजबानी करेगा। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज बॉक्सिंग-डे (26 दिसंबर) वनडे मैच का भी आयोजन किया जाएगा। जबकि पाकिस्तान के खिलाफ बेसिन रिसर्व पर 25 जनवरी को वनडे मैच खेला जाएगा, जो कि वेलिंग्टन के मैदान पर 10 सालों में पहला वनडे मैच होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेसिन रिजर्व पर होने वाले टेस्ट मैच में किवी कप्तान ब्रैंडन मैकुलम अपना विश्व रिकॉर्ड लगातार 100वां टेस्ट भी खेलते नजर आएंगे (अगर वो फिट रहे तो)।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.