Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड दौरा तय करेगा सुरेश रैना का क्या है भविष्य?

पिछले साल वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और हरभजन सिंह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भारतीय टीम से बाहर करने के बाद यह सिलसिला 2014 में भी जारी है। नए साल में युवराज सिंह पहले ऐसे खिलाड़ी रहे जो न्यूजीलैंड में पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके।

By Edited By: Published: Sat, 04 Jan 2014 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2014 12:25 PM (IST)
न्यूजीलैंड दौरा तय करेगा सुरेश रैना का क्या है भविष्य?

धनंजय राय (मिड-डे), मुंबई। पिछले साल वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और हरभजन सिंह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भारतीय टीम से बाहर करने के बाद यह सिलसिला 2014 में भी जारी है। नए साल में युवराज सिंह पहले ऐसे खिलाड़ी रहे जो न्यूजीलैंड में पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके। इन खिलाड़ियों का क्या भविष्य होगा यह अलग मुदं्दा है, लेकिन न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। गुजरे साल में उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन करने के बाद सुरेश रैना पर खासा दबाव होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अपने खराब दौर से किस तरह उबरते हैं।

loksabha election banner

13 अक्टूबर को पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद से अब तक रैना का सर्वाधिक स्कोर 39 रन रहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ पारियों में 23 की औसत से कुल 207 रन बनाए। रैना के पास खुद को साबित करना का यह संभवत: अंतिम मौका होगा, अन्यथा उनका हश्र भी वैसा ही होगा जैसा उनसे ज्यादा बेहतर बल्लेबाज रहे सहवाग, गंभीर और युवराज का हुआ।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा, 'रैना की खराब फॉर्म के बावजूद उनके भारतीय टीम में चयन को लेकर बहस तार्किक है। मैं यह कहना चाहूंगा कि वह भाग्यशाली है कि अभी भी एकादश का हिस्सा हैं। रैना के पिछले स्कोर प्रभावशाली नहीं हैं और उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है, क्योंकि न्यूजीलैंड दौरा उनका भविष्य बना और बिगाड़ सकता है।' चोपड़ा ने कहा कि अगर रैना आगामी महीनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो वह 2015 विश्व कप टीम में जगह बनाने के हकदार होंगे।

आकाश ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि रहाणे को इस स्थान पर बनाए रखना चाहिएं, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में हैं। इस मौके का उन्होंने बहुत लंबे समय तक इंतजार किया है।'

पढ़ें: कैंसर को मात देने के लिए युवी ने कसी कमर, लोगों से की यह अपील

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.