Move to Jagran APP

आज ये खिलाड़ी जीत सकते हैं आपका दिल, कौन मचाएगा धमाल?

आइपीएल-8 में आज मुंबई और दिल्ली की टीमें आमने-सामने होंगी। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में मेजबान टीम को 2013 से अब तक घर में मिली लगातार 9 हार के सिलसिले को तोड़ना होगा। वहीं, मुंबई की टीम अब तक टूर्नामेंट के पांच मुकाबलों में

By ShivamEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 05:10 PM (IST)
आज ये खिलाड़ी जीत सकते हैं आपका दिल, कौन मचाएगा धमाल?

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-8 में आज मुंबई और दिल्ली की टीमें आमने-सामने होंगी। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में मेजबान टीम को 2013 से अब तक घर में मिली लगातार 9 हार के सिलसिले को तोड़ना होगा। वहीं, मुंबई की टीम अब तक टूर्नामेंट के पांच मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। उसे अंक तालिका में सीढ़ी चढ़नी ही होगी अगर थोड़ी बहुत उम्मीदों को कायम रखना है। इस मैच में किन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें और किनसे होंगी सबसे ज्यादा उम्मीदें, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- रोहित शर्मा (मुंबई)

आज एक बार फिर मिस्टर.264 (वनडे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर) से उनके फैंस और उनकी टीम को बहुत उम्मीदें होंगी। मुंबई की कप्तानी इस बार रोहित के लिए आसान नहीं रही है। पहले मैच में 98 रनों की पारी के बाद पिछले मैच में भी रोहित की धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली थी लेकिन नतीजे उनके पक्ष में जाते नहीं दिख रहे। उन्हें अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी कुछ शानदार करके दिखाना होगा।

- युवराज सिंह (दिल्ली)

दिल्ली डेयरडेविल्स ने आइपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में युवराज सिंह को अपनी टीम में शामिल किया था। 16 करोड़ रुपये में डेयरडेविल तो वो बन गए लेकिन अब तक अपने स्तर के मुताबिक वो प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। उन्होंने सिर्फ एक मैच में ही अर्धशतक (54 रन) जड़ा है और 5 मैचों में वो कुल 120 रन बना चुके हैं। युवी को मुंबई के खिलाफ कुछ अलग करके दिखाना होगा।

- हरभजन सिंह (मुंबई)

मौजूदा आइपीएल हरभजन सिंह के लिए हर विभाग में शानदार साबित हो रहा है। 4 मैचों में 8 विकेट लेकर वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर हैं जबकि पिछले कुछ मुकाबलों में उनका बल्ला भी गरजने लगा है। जाहिर तौर पर वो मुंबई के ट्रंप कार्ड होंगे और दिल्ली के खिलाफ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अहम रहेगा।

- इमरान ताहिर (दिल्ली)

इस दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर के लिए मौजूदा क्रिकेट सत्र बेहतरीन साबित हो रहा है। पहले विश्व कप 2015 में लाजवाब प्रदर्शन किया और अब आइपीएल में भी उनका जलवा जारी है। अब तक 5 मैचों में वो कुल 10 विकेट हासिल कर चुके हैं और टूर्नामेंट में विकेट लेने के मामले में इस समय शीर्ष पर हैं। मुंबई के खिलाफ मुकाबले में ताहिर को हरभजन सिंह की फिरकी से बेहतर प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

- कीरोन पोलार्ड (मुंबई)

मुंबई इंडियंस के धुआंधार कैरेबियाई बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड इस टूर्नामेंट में लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब वो चाहे उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए हो या फिर सुपरकिंग्स के हमवतन खिलाड़ी ब्रावो के साथ खींचातनी और मैदान पर अंपायर की डांट के बाद मुंह पर टेप बांधकर आना हो। एक ऑलराउंडर के तौर पर इस खिलाड़ी की भूमिका अहम रहेगी लेकिन फैंस की नजरें सबसे ज्यादा उनकी बल्लेबाजी पर टिकी होंगी। टूर्नामेंट के 5 मैचों में वो अब तक 159 रन बना चुके हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

- मयंक अग्रवाल (दिल्ली)

दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा ओपनर मयंक अग्रवाल ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में 122 रन बनाए हैं जिस दौरान उनका स्ट्राइकर रेट 132.60 का रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बल्लेबाज में कितनी प्रतिभा मौजूद है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 68 रनों की उनकी ताबड़तोड़ पारी अब भी फैंस नहीं भूले होंगे जहां उन्होंने दिग्गज तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉनसन की सबसे ज्यादा धुनाई की थी। मुंबई के खिलाफ इस खिलाड़ी पर अपनी टीम को तेज शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.