Move to Jagran APP

ये कैसी हालत हो गई श्रीलंका की, कप्तान की है भारत के खिलाफ सिर्फ ये चाहत

श्रीलंकाई टीम के कप्तान की ये है चाहत क्या होगी पूरी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Aug 2017 04:25 PM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2017 07:28 AM (IST)
ये कैसी हालत हो गई श्रीलंका की, कप्तान की है भारत के खिलाफ सिर्फ ये चाहत

पल्लेकल, जेएनएन। उपुल थरंगा की गैरमौजूदगी में श्रीलंकाई वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान चमारा कपुगेदरा ने कहा है कि वो इस वक्त खेले जा रहे वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ एक मैच तो जीत ही सकते हैं। चमारा ने ये बात इसलिए कही क्योंकि दूसरे वनडे मुकाबले में जिस तरह से भारत एक वक्त हार के कगार पर पहुंच गया था उससे उन्हें इस बात की उम्मीद जगी है कि वो एक मैच तो जीत ही सकते हैं। 

loksabha election banner

कपुगेदरा ने इस बात से इनकार किया की लगातार हार से टीम का मनोबल कम हुआ है। उन्होंने कहा कि मौजूदा क्रिकेट सीरीज में आखिरकार दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम भारत पर हावी हुई और ये टीम के लिए अच्छा संकेत है। मुझे नहीं लगता कि टीम संघर्ष कर रही है। टीम में इस वक्त काफी अच्छा माहौल है। जिस तरह से हम खेल रहे हैं उससे हममें काफी आत्मविश्वास है। पूरी टीम साथ है और आशा करते हैं कि हम एक मैच तो जरूर जीतेंगे। दूसरे वनडे के बाद हमें विश्वास है कि हम जीत सकते हैं। आखिरी वनडे मैच में हमने अच्छा खेला। 

कपुगेदरा ने धनंजय की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमें जीत के करीब ला दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धौनी ने अपने गजब के अनुभव के दम पर भारतीय टीम को जीत दिला दी। जीत के इतने करीब आकर मैच गवांना काफी दुखद था। हालांकि इस हार के बाद भी हम निराश नहीं हैं और अगले मैच को लेकर उत्साहित हैं। उम्मीद हैं टीम के सभी खिलाड़ी एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन को तैयार होंगे। 

कपुगेदरा अपने क्रिकेट करियर में पहली बार श्रीलंकाई टीम की कप्तानी करेंगे क्योंकि स्लो ओवर रेट की वजह से टीम के कप्तान उपुल थरंगा पर दो वनडे मैचों का बैन लगा है। तीसरे और चौथे वनडे में कपुगेदरा भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे। आश्चर्य की बात ये है कि टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल के टीम में रहते हुए भी चमारा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि चंडीमल को वनडे सीरीज में शुरू में ही टीम में शामिल नहीं किया गया था इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो शायद ही रविवार को तीसरे वनडे मेें भारत के खिलाफ खेलेंगे। 

हालांकि चंडीमल के खेलने पर कपुगेदरा ने किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि हम अभी से टीम फाइनल नहीं करने जा रहे हैं। ओनपिंग कौन करेगा या फिर मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी किसकी होगी इसका फैसला टीम मैनेजमेंट करेगा। फिलहाल हमारा पूरा ध्यान  अगले तीनों वनडे मैचों पर है। हम ये चाहते हैं कि अगला मैच जीतकर हम जीत का सिलसिला शुरू कर सकें। 

आपको बता दें कि अगर श्रीलंका को अगले विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करना है तो उसे भारत के खिलाफ दो वनडे मैच जीतने होंगे। अगर वो ऐसा नहीं कर पाया तो उसे अगले विश्व कप के लिए क्वालीफाईंग मुकाबले खेलने होंगे। ऐसी स्थिति में श्रीलंका की ये कोशिश होगी की वो किसी भी तरह से भारत के खिलाफ दो वनडे मैच जरूर जीते। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.