Move to Jagran APP

लोकेश राहुल की नजर में ऐसे हैं टीम इंडिया के दोनों कप्तान

लोकेश भारतीय वनडे व टी 20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और टेस्ट कप्तान विराट कोहली को काफी करीब से देख चुके हैं और दोनों के बारे में उनकी राय कुछ ऐसी है।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2016 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2016 08:55 PM (IST)

नई दिल्ली। लोकेश राहुल इस वक्त क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें टीम के दोनों कप्तानों के साथ खेलने का अनुभव हो चुका है। लोकेश भारतीय वनडे व टी 20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और टेस्ट कप्तान विराट कोहली को काफी करीब से देख चुके हैं और दोनों के बारे में उनकी राय कुछ ऐसी है।

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धौनी के बारे में लोकेश ने कहा कि वो दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तान हैं। उनके पास काफी अनुभव है और वो समझते हैं कि टीम के लिए क्या बेस्ट है। वो सच में बेहतरीन कप्तान हैं और इसमें कोई शक नहीं है। ड्रेसिंग रूम में धौनी के रहने पर काफी शांत माहौल होता है क्योंकि आपको पता है कि सोचने का काम कप्तान कर रहा है। वो सिर्फ आपको आपका काम और जिम्मेदारी बताते हैं और आपको सिर्फ उसे करना होता है। बिना किसी शक के धौनी अपनी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के साथ चैंपियन कप्तान हैं। उन्होंने हर आइसीसी ट्रॉफी जीती है।

वहीं विराट के बारे में लोकेश ने कहा कि विराट उर्जा से भरपूर हैं और अपनी भावनाओँ को व्यक्त करना उन्हें पसंद है। वो चाहते हैं कि उनके साथी खिलाड़ी विरोधियों का डटकर सामना करें, मैदान पर आक्रामक रहें और अपने आपको व्यक्त करें। इसके अलावा लोकेश ने कहा कि हम दोनों कप्तानों की कप्तानी में खेलने का आनंद उठा रहे हैं और दोनों टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन उदाहरण पेश करते हैं। दोनों महान लीडर हैं और उन दोनों की कप्तानी में टीम बेहद सुरक्षित हाथों में है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.