Move to Jagran APP

मैं भारत-पाक क्रिकेट संबंध सुधारना चाहता हूंः जहीर अब्बास

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और नए आइसीसी अध्यक्ष जहीर अब्बास ने कहा है कि वो प्रयास करेंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध सुधारे जा सकें ताकि दोनों देशों के बीच फिर से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज शुरू हो सके।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2015 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2015 07:07 PM (IST)
मैं भारत-पाक क्रिकेट संबंध सुधारना चाहता हूंः जहीर अब्बास

कराची। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और नए आइसीसी अध्यक्ष जहीर अब्बास ने कहा है कि वो प्रयास करेंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध सुधारे जा सकें ताकि दोनों देशों के बीच फिर से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज शुरू हो सके।

loksabha election banner

जहीर अब्बास ने कहा, 'मैं एक औपचारिकता पूरी करने वाले पद पर हूं इसका मतलब ये नहीं कि मैं कुछ कर ही नहीं सकता। मैं इस खेल से प्यार करता हूं और इस एक साल में मैं विश्व क्रिकेट के लिए कुछ करना चाहता हूं। मैं भारत-पाक क्रिकेट सीरीज को दोबारा शुरू कराने का प्रयास करूंगा क्योंकि दोनों देशों के लोग मैच होते देखना चाहते हैं और नियमित सीरीज विश्व क्रिकेट की छवि के लिए भी बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि ये आसान नहीं होगा क्योंकि दोनों देशों के बीच क्रिकेट के रिश्ते भी राजनीतिक संबंधों से जुड़े हुए हैं लेकिन मैं इस दिशा में कुछ करना चाहता हूं क्योंकि अगर नियमित सीरीज हो सकी तो ये दोनों देशों के खिलाड़ियों और लोगों के लिए अच्छा होगा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जहीर भारत में काफी लोकप्रिय रहे हैं और उन्होंने शादी भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री से ही की है। उनका कहना है कि भारत-पाक क्रिकेट मैचों की दीवानगी पूरी दुनिया में है। जहीर ने कहा, 'भारत-पाक मैच होना मेरे दिल के बेहद करीब है और मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा इस दिशा में। क्रिकेट की लोकप्रियता दुनिया भर में बढ़ाने की जरूरत है।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.