Move to Jagran APP

'आइपीएल 2018 नीलामी में विराट से ज्यादा कीमत मिल सकती है इस क्रिकेटर को'

'विराट से ज्यादा कीमत पर स्टोक्स को खरीदा जा सकता है।'

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 09:29 PM (IST)
'आइपीएल 2018 नीलामी में विराट से ज्यादा कीमत मिल सकती है इस क्रिकेटर को'

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 की नीलामी का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। आइपीएल के ग्याहरवें संस्करण में सभी टीमों में नए खिलाड़ियों का आगमन होगा। हालांकि सभी फ्रेचाइजी ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया है लेकिन इस बार पूरी की पूरी टीम बदली-बदली सी नजर आएगी। इस बार रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने विराट कोहली 17 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया है और वो रिटेन किए गए खिलाड़ियों में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। अब सबके जहन में ये सवाल है कि किया इस नीलामी में कोई ऐसा खिलाड़ी है जिसे विराट से ज्यादा पैसे देकर खरीदा जा सकता है। 

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में ये भविष्यवाणी कर दी है कि इस बार की आइपीएल नीलामी में विराट से ज्यादा दाम पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बिक सकते हैं। वीरू ने कहा कि दो-तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी कीमत 20 करोड़ रुपए तक जा सकती है। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के पास बेन को खरीदने के लिए पैसे नहीं थे और वो उसे खरीदना चाहते थे। इस बार की नीलामी में सभी टीमों के पास पैसे हैं और मुझे लगता है कि स्टोक्स की कीमत विराट से ज्यादा जा सकती है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में वीरू ने कहा कि इस बार हमारा बजट ज्यादा है इसलिए हम कुछ बड़े नामों को  अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। पंजाब के पास इस बार नीलामी में 58 करोड़ रुपए हैं। पिछले सीजन में हमारे पास 38-40 करोड़ रुपए थे लेकिन इस बार टीम बनाने के लिए हमारे पास पिछली बार से 20 करोड़ रुपए ज्यादा हैं। 

पंजाब ने अपनी टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया है। इसके बारे में सहवाग ने कहा कि अक्षर पटेल जब पंजाब टीम के साथ तीन वर्ष पहले जुड़े थे उस वक्त वो अनकैप्ट्ड प्लेयर थे। उस वक्त पंजाब ने उन्हें सिर्फ 30 लाख रुपए में खरीदा था। अगर अक्षर आइपीएल नीलामी में हिस्सा लेते तो वो 8-10 करोड़ में बिकते। वो रवींद्र जडेजा की तरह ही टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। वो स्पिन ऑलराउंडर हैं साथ ही अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वो बड़े हीटर हैं। पिछले दो वर्षों में हमने उनकी बल्लेबाजी पर खूब काम किया है और अब वो संपूर्ण ऑलराउंडर बन गए हैं। 

गौतम गंभीर को कोलकाता ने इस सीजन के लिए रिटेन नहीं किया इसके बारे में वीरू ने कहा कि हर टीम की अपनी रणनीति होती है। मुझे भी दिल्ली टीम ने छह वर्ष खेलने के बाद रिटेन नहीं किया था। इसके बाद मैं नीलामी का हिस्सा बना। मैं इसमें हैरान नहीं हूं। सभी टीमें उम्रदराज खिलाड़ियों को उनके दाम को लेकर रिटेन नहीं कर रही हैं। हो सकता है नीलामी में उन खिलाड़ियों की कीमत कम हो जाए और और फिर आरटीएम का उपयोग करके फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में वापस ले सकते हैं। 

चहल के बारे में सहवाग ने कहा कि उनकी कीमत क्या होगी ये तो मुझे नहीं पता लेकिन आरसीबी उनके लिए जरूर आरटीएम का इस्तेमाल करेंगे। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो ये उनकी टीम के लिए अच्छा नहीं होगा। 

क्रिेस गेल के बारे में सहवाग ने कहा कि अब उनकी उम्र हो चुकी है। अब वो पहले वाले गेल नहीं रहे। पिछले सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए वैसा प्रदर्शन नहीं किया जिसके लिए वो जाने जाते हैं। आरसीबी शायद ही गेल को फिर से अपनी टीम में रखने के लिए सोचें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.