Move to Jagran APP

इस बांग्‍लादेशी खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में लगाई पहली सेंचुरी

बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुद्दुल्लाह ने वर्ल्‍ड कप में इतिहास रच दिया है। महमुद्दुल्लाह विश्‍व कप में शतक बनाने वाले पहले बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले किसी बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने विश्‍व कप के मैच में शतक नहीं जमाया था। महमुद्दुल्लाह ने 103 रनों की शानदार पारी खेली।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2015 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2015 03:49 AM (IST)

नई दिल्ली। बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुद्दुल्लाह ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। महमुद्दुल्लाह विश्व कप में शतक बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज ने विश्व कप के मैच में शतक नहीं जमाया था। महमुद्दुल्लाह ने 103 रनों की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

महमुद्दुल्लाह इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। महमुद्दुल्लाह ने 138 गेंदों में 74.63 की स्ट्राइक रेट से 103 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। महमुद्दुल्लाह इस पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल थे। इससे पहले तमीम इकबाल ने पिछले दिनों स्कॉटलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड 95 रनों की पारी खेली थी।

महमुद्दुल्लाह ने बॉर्ड की गेंद को ऑफ साइड पर खेला बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े फील्डर से मिसफील्ड हुई और वह एक रन के लिए दौड़ पड़े। इस रन को महमुद्दुल्लाह शायद ही कभी भुला पाएं, क्योंकि इसके जरिए वह क्रिकेट इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गए हैं। इस पल की खुशी महमुद्दुल्लाह के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी।

मध्यक्रम में महमुद्दुल्लाह जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो टीम रनों के लिए जूझ रही थी। लेकिन महमुद्दुल्लाह ने पहले सौम्य सरकार के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। फिर पांचवें विकेट के लिए मुशफिकर रहीम के साथ 141 रनों की। महमुद्दुल्लाह शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेशी टीम इंग्लैंड के सामने एक सम्मानजनक स्कोर रख पाई।

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.