Move to Jagran APP

HDFC Bank Merger से पहले बड़ा फैसला, एजुकेशन लोन कंपनी एचडीएफसी क्रेडिला में बेची 90 प्रतिशत हिस्सेदारी

HDFC Bank Merger HDFC Limited एचडीएफसी में मर्जर से पहले एचडीएफसी लिमिटेड ने एजुकेशन लोन कंपनी एचडीएफसी क्रेडिला में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी पीई फर्म्स के कंसोर्टियम को बेच दी है। इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक दोनों कंपनियों का मर्जर होना है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Tue, 20 Jun 2023 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2023 01:31 PM (IST)
HDFC Bank Merger से पहले बड़ा फैसला, एजुकेशन लोन कंपनी एचडीएफसी क्रेडिला में बेची 90 प्रतिशत हिस्सेदारी
HDFC Bank HDFC Ltd Merger: एचडीएफसी क्रेडिला फाइनेंशियल सर्विसेज में हिस्सेदारी 9060 करोड़ में बेची गई है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) की ओर से उसकी एजुकेशन लोन शाखा एचडीएफसी क्रेडिला फाइनेंशियल सर्विसेज (HDFC Credila Financial Services) में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राइवेट इक्विटी फर्म के कंसोर्टियम को 9060 करोड़ रुपये में बेच दी गई है।

loksabha election banner

एचडीएफसी क्रेडिला की बिक्री कंपनी की प्रमोटर कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के मर्जर (HDFC Ltd and HDFC Bank Merger) से पहले की गई है। देश की दोनों बड़ी वित्तीय कंपनियों का मर्जर इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में होना है।

तीनों कंपनियों ने जारी किया बयान

एचडीएफसी लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड और एचडीएफसी क्रेडिला फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड की ओर से कहा गया कि एचडीएफसी क्रेडिला में हिस्सेदारी बेचने के लिए कंपनी ने निवेशकों के कंसोर्टियम के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है और इन निवेशकों में BPEA EQT और ChrysCapital जैसी कंपनियों का नाम शामिल है।

वित्त वर्ष 2022-23 में एचडीएफसी क्रेडिला की आय 1,352.18 करोड़ रुपये रही है, जबकि 31 मार्च, 2023 तक कंपनी की आय 2,435.09 करोड़ रुपये रही है। कंपनी की ओर से अब तक 1.24 लाख ग्राहकों को लोन दिया जा चुका है और इसकी लोन बुक 15000 करोड़ रुपये की गई है।

कंपनी की ओर से 9.99 प्रतिशत हिस्सा एचडीएफसी क्रेडिला में रखा जाएगा। यह कंपनी भारत और विदेशों में पढ़ने के लिए छात्रों को लोन उपलब्ध कराती है।

एचडीएफसी के सीईओ केकी मिस्त्री ने कहा, हमारा मानना ​​है कि कंपनी काफी अच्छी स्थिति में है और नए शेयरधारक आने पर कंपनी की ग्रोथ जारी रहेगी।

डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पर होगा कंपनी का फोकस

BPEA EQT इंडिया के पार्टनर और हेड, जिमी महतानी ने कहा, एचडीएफसी क्रेडिला के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में तेजी लाने और लगातार निवेश करने की होगी।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.