Move to Jagran APP

HDFC Bank Share Price: गिरते बाजार में एचडीएफसी बैंक बना बुल्स का सहारा, 1600 रुपये के ऊपर पहुंचा शेयर का भाव

HDFC Bank Share Price Today एचडीएफसी बैंक के शेयर में आज तेजी है। आरबीआई से कमर्शियल पेपर को लेकर मिले स्पष्टीकरण के बाद शेयर में तेजी देखने को मिल रही है और ये अपने उच्चतम स्तर के करीब काम कर रहा है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 19 Jun 2023 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2023 12:39 PM (IST)
HDFC Bank Share Price: गिरते बाजार में एचडीएफसी बैंक बना बुल्स का सहारा, 1600 रुपये के ऊपर पहुंचा शेयर का भाव
HDFC Bank Share: एचडीएफसी बैंक का शेयर 0.45 प्रतिशत ऊपर काम कर रहा है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक में सोमवार के कारोबारी सत्र में तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है। एचडीएफसी बैंक का शेयर शुक्रवार के क्लोजिंग प्राइस 1581.55 के मुकाबले 1611.00 पर खुला।

loksabha election banner

दोपहर 12:00 बजे तक शेयर 1608 रुपये के स्तर पर काम कर रहा था। अब तक के कारोबार में शेयर ने 1614.25 के उच्चतम स्तर और 1603.65 रुपये के न्यूनतम स्तर को छुआ है।

HDFC Bank में तेजी की क्या है वजह?

हाल ही आरबीआई की ओर से एचडीएफसी बैंक को एचडीएफसी लिमिटेड से मंजूरी के बाद मैच्योरिटी तक कमर्शियल पेपर होल्ड करने की मंजूरी मिल गई है। पिछले साल अप्रैल में एचडीएफसी बैंक - एचडीएफसी लिमिटेड के मर्जर का एलान किया गया था।

केंद्रीय बैंक की ओर से एचडीएफसी बैंक से कहा गया कि मर्जर के बाद एचडीएफसी लिमिटेड द्वारा जारी किए गए जारी किए गए कमर्शियल पेपर को रेल आउट या रीइश्यू न किया जाए।

एचडीएफसी बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी

शुक्रवार को एचडीएफसी बैंक की ओर से दायर की रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया कि हम बताना चाहते हैं कि बैंक की ओर से आरबीआई को एक आग्रह भेजा था, जिसमें एचडीएफसी लिमिटेड द्वारा जारी कमर्शियल पेपर पर स्पष्टता मांगी गई थी। इसका जवाब आरबीआई की ओर से दिया गया है।

आरबीआई ने कहा कि मैच्योरिटी तक एचडीएफसी लिमिडेट की ओर से जारी किए गए कमर्शियल पेपर को एचडीएफसी बैंक होल्ड कर सकता है। मर्जर के एक बार प्रभावी होने के बाद बैंक इसे रोल ओवर और रीइश्यू नहीं कर पाएगा।

साथ ही कहा गया कि एचडीएफसी लिमिटेड की देनदारियों पर भी एचडीएफसी बैंक की ओर से स्पष्टता मांगी गई। मर्जर से पहले इस पर भी स्पष्टता मिलने की संभावना है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.