PreviousNext

TCS को पछाड़ Reliance ने हासिल किया सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगा

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 07:27 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 10:02 PM (IST)
TCS को पछाड़ Reliance ने हासिल किया सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगाTCS को पछाड़ Reliance ने हासिल किया सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगा
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैप के मामले में शुक्रवार को टीसीएस को पछाड़ सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगा हासिल कर लिया है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैप के मामले में शुक्रवार को एक बार फिर से सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगा हासिल कर लिया है। कंपनी ने टाटा की सबसे प्रमुख कंपनी टीसीएस को पीछे छोड़ दिया है।

शुक्रवार के कारोबार में दोपहर करीब 12 बजकर 36 मिनट के आस पास रिलायंस के शेयर बीएसई पर 3.43 फीसद के उछाल के साथ 1,416.40 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे। जिसके साथ ही इसकी मार्केट कैप 4,60,291.20 करोड़ रुपए हो गई, जो कि देश में लिस्टेड किसी भी कंपनी से ज्यादा है। यह आकड़ा 3,151.92 करोड़ रुपए ज्यादा का रहा। मौजूदा समय में टीसीएस की वैल्युएशन 4,57,139.28 करोड़ रुपए है। कंपनी के स्टॉक्स 0.33 फीसद की गिरावट के साथ 2,320.65 पर कारोबार करते देखे गए।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को टीसीएस को पीछे छोड़ते हुए भारत की शीर्ष मूल फर्म के रूप में (सबसे प्रतिष्ठित फर्म) अपनी स्थिति वापस ले ली थी और टीसीएस को पछाड़ दिया था। टीसीएस ने आरआईएल के मुकाबले चार साल पहले सबसे ज्यादा मूल्यवान फर्म के रूप में स्थान हासिल किया था, लेकिन मुकेश अंबानी के शेयर्स में आई तेजी से यह गैप काफी कम हो गया। रिलायंस के शेयर्स करीब 27 फीसद तक उछल गए जबकि इस साल के दौरान टीसीएस के शेयर्स में 1 फीसद की गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़े: टीसीएस नतीजे: कंपनी का मुनाफा चौथी तिमाही में 2.5 फीसद घटा, आय में भी आई मामूली गिरावट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:RIL pips TCS to become most valued Indian company(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सर्विस चार्ज पर झंझट खत्म, सरकार ने कहा ये गैर कानूनीवोडाफोन आइडिया को बेचेगी 9 फीसद अतिरिक्त हिस्सेदारी
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »