Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के समक्ष शाम सात बजे परेड करेंगे नीतीश समर्थक विधायक

पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन कर रहे सभी विधायक दिल्ली में राष्ट्रपति के समक्ष बुधवार की शाम परेड करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से समय मिलने का समय मांगा था। नीतीश कुमार मंगलवार शाम दिल्ली रवाना हो गए।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 11 Feb 2015 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 11 Feb 2015 09:57 AM (IST)

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन कर रहे सभी विधायक दिल्ली में राष्ट्रपति के समक्ष बुधवार की शाम परेड करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से समय मिलने का समय मांगा था। नीतीश कुमार मंगलवार शाम दिल्ली रवाना हो गए। उन्हें समर्थन दे रहे जदयू, राजद, कांग्रेस, भाकपा एवं निर्दलीय विधायक भी दो सेवा विमान से दिल्ली पहुंच गए।

loksabha election banner

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति भवन से शाम सात बजे का समय मिला है। सभी विधायकों के साथ हम लोग बुधवार को राष्ट्रपति से मिलेंगे।

इससे पहले नीतीश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 7 फरवरी को ही मुझे विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया था, और 8 फरवरी को लिखित रूप में इसकी सूचना राजभवन को दी गई। 9 फरवरी को खुद राज्यपाल से मिलकर उनसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का आग्रह किया। परन्तु राज्यपाल ने अबतक कोई फैसला नहीं लिया है। इस कारण हम लोग राष्ट्रपति से मिलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल की ओर से पता नहीं किस बात के लिए वक्त लिया जा रहा है? यह एक प्रकार से हार्स ट्रेडिंग को बढ़ावा देना है। विधायकों को मंत्री पद के अलावा भाजपा का टिकट ऑफर किया जा रहा है। जीतन राम मांझी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलकर हार्स ट्रेडिंग का लाइसेंस लेकर आए हैं। पूरे प्रकरण को जदयू का अंदरूनी मामला बताने वाली भाजपा अपना स्टैंड साफ करे। संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, विजय कुमार चौधरी एवं श्याम रजक भी मौजूद थे।

केवल 75 विधायक ही दिल्ली गए : ज्ञानू

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के खेमे के ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि करीब 75 एमएलए ही दिल्ली गए हैं। इनपर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इन्हें किसी दूसरे राज्य में रखा जाएगा ताकि ये कहीं मांझी के पक्ष में कोई फैसला ने ले लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.