Move to Jagran APP

घर में घुसकर प्रेमी जोड़े को उठाया, हत्या कर फेंकी लाश, दो समुदायों के बीच तनाव

हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव में शनिवार की रात प्रेम प्रसंग में हमला कर उठा कर ले गए लड़के की हत्या कर दी गयी है। गांव से कुछ ही दूरी पर एक पुलिया के नीचे से युवक का शव बरामद किया गया है।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2015 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2015 05:47 PM (IST)

हाजीपुर। हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव में शनिवार की रात प्रेम प्रसंग में हमला कर उठा कर ले गए लड़के की हत्या कर दी गयी है। गांव से कुछ ही दूरी पर एक पुलिया के नीचे से युवक का शव बरामद किया गया है। वहीं हमले में घायल बड़े भाई का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। इधर लड़की का कोई अता-पता नहीं है। लड़के के साथ उसे भी हमलावर उठा कर ले गए थे। घर के कुछ ही दूरी पर लड़की का खून से सना दुपट्टा एवं कंबल मिला है, जिसे लेकर उसकी भी हत्या की संभावना जतायी जा रही है। घटना को लेकर गांव एवं आसपास के इलाके में तनाव के बीच भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। गांव समेत पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर घटना के बाद से लगातार कैंप कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि शनिवार की रात सेंदुआरी गांव में प्रेम प्रसंग में हरवे-हथियार से लैस दर्जनों लोगों ने लड़के के घर पर हमला कर दिया था। पूरे परिवार की हमलावरों ने जमकर पिटाई की थी। हमले के बाद घर से खींच कर संजीव उर्फ पुतुल एवं उसकी पत्नी चांदनी को हमलावर उठा कर ले गए थे। हमले में संजीव के बड़े भाई कुमकुम को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। रात्रि में ही उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। फिलहाल पीएमसीएच में उसका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही तत्क्षण घटनास्थल पर डीएम विनोद सिंह गुंजियाल, एसपी चंद्रिका प्रसाद, एएसपी अरविंद कुमार गुप्ता, नक्सल अभियान के एसपी रविशंकर, एसडीओ सोमेश बहादुर माथुर, एसडीपीओ पंकज रावत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंच गए थे। अधिकारियों की मौजूदगी में हमलावर द्वारा उठा कर ले जाए गए संजीव एवं चांदनी की खोज को लेकर पूरी रात गांव में सर्च अभियान चलाया गया। डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया लेकिन सफलता नहीं मिली। सुबह में पास के पोखर में भी जाल फेंक कर गोताखोरों की मदद से सर्च अभियान चलाया गया। इसी बीच सुबह करीब ग्यारह बजे बरांटी थाना क्षेत्र के पिपरा गांव स्थित एक पुलिया के नीचे से संजीव का शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में लाया गया है। इस मामले में सदर थाना की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए देर रात तिरहुत जोन के डीआईजी अजय कुमार मिश्र ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। डीआईजी ने अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। खुद भी वे वहां मोर्चा संभाले हुए हैं। इस बीच गांव एवं आसपास के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पूरे इलाके में अघोषित कफ्र्यू का दृश्य है। कई जिलों से बीएमपी, बिहार पुलिस, स्टेट रैफ को बुलाया गया है। गांव में शांति व्यवस्था कायम करने की दिशा में स्थानीय जन प्रतिनिधि एवं गणमान्य लोगों के सहयोग से पहल की जा रही है। गांव में आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.