Move to Jagran APP

लव जेहाद : नशा खिला किया रेप, बनाया MMS, धर्म परिवर्तन करा रचा निकाह का ड्रामा

राजधानी के फुलवारीशरीफ इलाके में लव जेहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें लड़की ने जबरन धर्म परिवर्तन करा शादी करने का आरोप लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2016 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2016 11:44 PM (IST)

पटना [वेब डेस्क]। फेसबुक पर दोस्ती की, फिर कोल्ड ड्रिंक में नशा मिलाकर रेप किया और उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया। इसके बाद शादी का झांसा देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, दबाव देने पर शादी का नाटक किया। गर्भवती होने पर गर्भपात करा मदरसे में भेज दिया जहां हर तरह से प्रताडि़त किया गया।

loksabha election banner

इसके बाद लड़की को घर ले जाकर यह कहते हुए पीटा गया कि उसका इस्लाम में मन नहीं लग रहा है। फिर, घर से निकाल दिया गया। लव जेहाद की यह घटना पटना के फुलवारीशरीफ इलाके की है। पुलिस ने लड़की की एफआइआर पर मुख्य आरोपी आसिफ इकबाल सहित दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फेसबुक से हुई दोस्ती, फिर हुआ प्यार

पटना के महिला थाना में ज्योति (काल्पनिक नाम) ने बताया कि दो साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से आसिफ इकबाल नाम के शख्स से हुई। दोनों ने फोन पर बात करना शुरू किया। घंटों बातें होती रहती थीं। आसिफ ने ज्योति को मिलने के लिए पटना बुलाया। एक दिन वह अपने रिश्तेदार के यहां अपनी मां के साथ पटना आई।

नशा खिलाकर किया रेप, बनाया वीडियो

पटना आने पर अासिफ उससे मिला। दोनों पटना घूमे। फिर एक आसिफ उसे मीठापुर स्थित एक होटल में ले गया। वहां उसने धोखे से कोल्ड ड्रिंक में नशा मिलाकर पिला दिया।

ज्योति ने बताया कि इसे पीने के बाद उसे चक्कर आया और वह बेहोश हो गई। जब होश आया तो खुद को होटल के कमरे में आपत्तिजनक अवस्था में बेड पर पड़ी पाया। ज्योति के अनुसार यहीं से उसकी जिंदगी बर्बाद होनी शुरू हो गई।

करने लगा ब्लैकमेल

होटल में आसिफ ने उसे बेहोश कर रेप किया और उसका वीडियो (एमएमएस) बना लिया। ज्योति ने बताया, "जब मैंने उसे चिल्लाते हुए पूछा कि क्या किया मेरे साथ तो उसने हंसते हुए कहा कि तुम्हारी किस्मत अब इस वीडियो में कैद हो गई है। मैंने डांटा तो उसने कहा कि अगर ज्यादा हल्ला करोगी तो सभी सोशल साइट्स पर ये वीडियो वायरल कर दूंगा। मैं रोती रही चीखती रही और वो हंसता रहा।"

शादी का भरोसा दे बुलाया पटना

ज्योति बोली, "मैं वापस अपनी मां के साथ कोलकाता आ गई। अब वह धमकी देता था। जबरदस्ती बात करता था। मैं डरी हुई थी। घरवालों की इज्जत के लिए चुपचाप उसकी सारी बातें मानती रही। फिर, 28 जनवरी 2016 को उसने कहा कि वो मुझसे शादी करना चाहता है। मैं भी उसकी बातों पर भरोसा कर कोलकाता से पटना आ गई।"

बनाने लगा शरीरिक संबंध

ज्योति ने बताया कि पटना के एक लॉज में रखकर वह लगातार मुझसे शारीरिक संबंध बनाता रहा। मैं मजबूर थी, कुछ नहीं कर सकती थी। उसने मेरे माता-पिता को फोन कर कहा कि ज्योति खुश है और हमने शादी कर ली है।

जबरन कराया गर्भपात

उसने बताया कि जब भी वह शादी के लिए कहती तो वह टाल जाता था। एक दिन उसने एक मौलवी को बुलाकर मेरा व पिता का नाम पूछा और कहा कि हो गया निकाह। इस दौरान गर्भवती होने पर आसिफ ने दवा खिलाकर गर्भपात करवा दिया। वह लगातार बेवकूफ बनाता रहा।

घरवालों ने कहा निकाह के लिए करना होगा धर्मपरिवर्तन

ज्योति ने कहा, मैं बार-बार आसिफ से पूछती रही कि कब अपने घरवालों से मिलवाओगे, कब उनसे कहोगे कि तुमने शादी कर ली है, लेकिन वह नजरअंदाज करता रहा। इसपर एक दिन मैं खुद उसके घर पहुंच गई और उसके घरवालों को सारी बातें बता दीं। घरवालों ने कहा कि निकाह के लिए धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाना होगा।

धर्म परिवर्तन करा भेजा मदरसा, वहां मिली प्रताड़ना

ज्योति ने कहा कि वह कुछ ना कर सकी और उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। इसके बाद मदरसा भेज दिया गया। कहा, "मदरसे में मुझे प्रताड़ित किया जाता था, खाने को वो चीजें दी जाती थीं जो मैं नहीं खा सकती थी, फिर भी मैं सब सहती रही। वहां मुझे मानसिक-शारीरिक प्रताड़ना दी जाने लगीं। मारने का प्रयत्न भी किया गया। मेरा मोबाइल छीन लिया गया, जिससे मैं किसी से बात नहीं कर सकती थी कहीं जा नहीं सकती थी।"

घर लाकर पीटा, देने लगे धमकी

पढ़ेंः एक महीने से गैंग रेप कर रहे थे नक्सली, विरोध किया तो पति को AK 47 से भूना

उसने बताया कि वह बीमार रहने लगी। वहां से निकल भागने की कोशिश करने लगी। वहां से आसिफ के घर गई तो घरवाले मारपीट करने लगे। वे कहने लगे कि आसिफ रंगीन मिजाज है, वो तेेरे साथ शादी क्या करेगा? ज्योति बोली कि यह सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। मिन्नतें करने पर भी घरवालों ने आसिफ को नहीं बुलाया तथा धमकी दी कि चुपचाप जैसा कहें वैसा करो, नहीं तो जान से मार देंगे।

...और अंत में घर से निकाल दिया

कुछ दिनों बाद आसिफ का भाई आया और कहने लगा कि उसका (ज्योति का) इस्लाम में मन नहीं लग रहा तथा उसे आसिफ के घर ले गया। ज्योति बोली, वहां सबने मिलकर बहुत पीटा। मैं फर्श पर रोती-तड़पती रही, लेकिन मेरी कोई सुनने वाला नहीं था। मेरी मां को कोलकाता से बुलाया गया और उनके सामने उन्हें और मुझे बहुत भला-बुरा कहा गया। फिर, मुझे वापस भेजने का टिकट थमाकर घर से निकाल दिया।

पढ़ेंः फिल्म में हिरोइन बनाने का ऑफर देकर किया रेप, VIDEO कर दिया वायरल

दर्ज कराई एफआइआर, दो गिरफ्तार

ज्योति ने कहा कि वह आसिफ से गिड़गिड़ाकर पूछती रही कि उसका कसूर क्या है? लेकिन, उसने घरवालों के साथ मिलकर कहा कि अब चली जाओ नहीं तो वो वीडियो अभी भी मेरे पास है। मैं किसी तरह हिम्मत बांधकर पुलिस स्टेशन गई और सोच लिया कि जो होगा, देखा जाएगा। अब मुझे न्याय चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.