Move to Jagran APP

पत्नी ने कहा प्रेमी से करूंगी शादी, पति ने कहा - जा....जी ले अपनी जिंदगी, जानिए

पति को छोड़कर प्रेमी संग लापता युवती लौट आई। उसने कहा कि वह अपने प्रेमी के साथ खुश है और शादी करना चाहती है। पति ने पत्नी को प्रेमी के साथ शादी की शुभकामनाएं दीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2016 02:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 06:12 PM (IST)
पत्नी ने कहा प्रेमी से करूंगी शादी, पति ने कहा - जा....जी ले अपनी जिंदगी, जानिए

पटना [वेब डेस्क]। कुछ दिनों पहले एक शाहरूख खान काजोल अभिनीत फिल्म आई थी - 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' जो काफी हिट हुई थी और उसमें सिमरन का किरदार निभाने वाली काजोल के पिता बने अमरीश पुरी का डायलॉग था -जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी...

loksabha election banner

ठीक इसी फिल्म की तरह एक पति ने भी अपनी पत्नी के कहने पर कि वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है, यह सुनकर उसने ने सिर्फ अपनी पत्नी को अपने प्रेमी के साथ शादी करने की ही इजाजत दी है बल्कि उसे भावी जीवन की शुभकामनाएं भी दी हैं।

पढ़ेंः बिना बैंड बाजे के थाने में हुई शादी, ...शर्त यही कि साथ नहीं रहेंगे पति-पत्नी

कुछ दिनों पहले पति के साथ हनीमून मनाने जा रही जो युवती चलती ट्रेन में पति को सोता छोड़ प्रेमी के साथ चली गई थी वो पटना लौट आई है और उसने कबूल लिया है कि पति उसे पसंद नहीं था, जबर्दस्ती उसकी शादी कराई गई थी और अब वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है।

प्रेमी के साथ लौटी युवती रंजीता (काल्पनिक नाम) ने पटना लौटने के बाद गुरुवार को रेल एसपी से मिलकर कहा कि वह पति नहीं अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है। उसने रेल एसपी जितेंद्र मिश्र से कहा कि मैं अपने प्रेमी के साथ रह रही हूं और बहुत खुश हूं। उसने प्रेमी के बारे में बताया की उसने न मेरे साथ किसी प्रकार की बदतमीजी नहीं की और न ही मेरा किडनैप किया था।

पढ़ेंः सहेलियों ने भागकर रचाई समलैंगिक शादी, फिर जानिए क्या-क्या हुआ

पति के साथ खुश नहीं थी स्मिता

रंजीता ने बताया कि वह अपने पति के साथ खुश नहीं थी, जिसके चलते उसे मौका पाकर सिलीगुड़ी जाने के दौरान चलती ट्रेन में छोड़कर अपने सामान के साथ बेगूसराय में उतर गई थी। मैं अपने प्रेमी के साथ पहले उत्तर प्रदेश और फिर जम्मू कश्मीर गई। वहां कुछ दिन रहने के बाद कोलकाता होते हुए पटना आई हूं। अब मैं पटना में ही उसके साथ रहना चाहती हूं।

जबर्दस्ती कराई गई थी तथागत से शादी

रंजीता ने बताया कि वह अपने पति से शादी नहीं करना चाहती थी। उसने शादी का विरोध किया था, जिसके कारण उसके घर में बवाल हो गया था। अंत में वह मां-बाप के दबाव में शादी के लिए तैयार हो गई थी। पटना में मई 2013 में उसकी शादी हुई थी।

दोनों के बीच नहीं थे पति-पत्नी जैसे संबंध

शादी के तीन साल से ज्यादा समय बीत गए, लेकिन दोनों के बीच पति-पत्नी की तरह कोई संबंध नहीं बने। शादी के बाद रंजीता पति के पास यूपी जाने से इंकार करती थी। पहले पढ़ाई का बहाना बनाकर और बाद में परिवार और तबियत खराब होने जैसे अन्य बहाने बनाकर वह पति के साथ कभी नहीं गई।

पति जब कभी अपने घर पटना आता तो रंजीता बहाना बनाकर मायके चली जाती थी। रिश्ते की इस कड़वाहट को ही ठीक करने के लिए पति ने हनीमून का प्लान बनाया और रंजीता के साथ ट्रेन से 30 मई को दार्जिलिंग जा रहा था। लेकिन, बीच रास्ते में रंजीता उसे सोता छोड़कर मृत्यंजय के साथ चली गई।

गिड़गिड़ाते रहे मां-बाप, कोलकाता चली गई रंजीता

रेल एसपी से मिलने पहुंची रंजीता के सामने उसके माता-पिता गिड़गिड़ाते रहे। वे रेल एसपी के सामने रंजीता को साथ चलने के लिए कहते रहे, लेकिन बयान दर्ज करवाने के बाद वह कोलकाता चली गई।

पति ने वापस लिया केस

इस बीच रंजीता के पति ने पुलिस थाने से पत्नी के लापता होने का मामला वापस ले लिया। उसने रंजीता को नए जीवन के लिए बधाई भी दी है। रंजीता ने भी पति को एक नई जिंदगी शुरू करने की सलाह दी है।

जानिए क्या है मामला

30 मई की देर रात राजेन्द्र नगर से कामाख्या जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस से रंजीता अचानक गायब हो गई थी। पटना का कंकड़बाग निवासी और यूपी में बैंक मैनेजर पति पत्नी रंजीता के साथ ट्रेन से गर्मी की छुट्टी बिताने न्यू जलपाईगुड़ी जा रहा था।

राजेंद्र नगर स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद पति-पत्नी दोनों सो गए। कुछ देर बाद जब पति की नींद खुली तो पत्नी नहीं थी। उसने कटिहार रेल थाने में पत्नी के लापता होने का केस दर्ज कराया था। पुलिस बैंककर्मी की पत्नी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजबीन कर रही थी। मीडिया में खबर आने के बाद रंजीता ने पिता को फोन कर कहा था कि वह सुरक्षित है और पति के साथ नहीं रहना चाहती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.