Move to Jagran APP

सोनिया- राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया था 'ये' आरोप, बिहार में हुआ मुकदमा

खगड़िया की अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक मामला दायर किया गया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 10:03 PM (IST)
सोनिया- राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया था 'ये' आरोप, बिहार में हुआ मुकदमा
सोनिया- राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया था 'ये' आरोप, बिहार में हुआ मुकदमा

खगडिय़ा [जेएनएन]। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर खगडिय़ा की एक अदालत में वाद दायर किया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 28 फरवरी मुकर्रर की है।

loksabha election banner

मुकदमे के वादी खगडिय़ा के मधुर कुमार ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के मेहसाणा में 21 दिसंबर 2016 को भाषण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर अक्टूबर 2013 व फरवरी 2014 के बीच सहारा समूह से नौ बार में करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि आयकर विभाग के पास इसके पर्याप्त साक्ष्य हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार से जुड़े जाली नोट के इंटरनेशनल रैकेट के तार, पटना में एक गुर्गा गिरफ्तार

वाद में कहा गया कि उस समय केंद्र की बागडोर डॉ. मनमोहन सिंह संभाल रहे थे। सोनिया व राहुल गांधी कांग्रेस के मजबूत स्तंभ थे। यदि मामला प्रमाणित था तो उसी समय नरेंद्र मोदी पर कार्रवाई होनी चाहिए थी। वाद में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष का भाषण असत्य व भ्रामक था। इससे विदेशों तक में देश की छवि खराब हुई।

सीजेएम की अदालत में सूचक के अधिवक्ता ने 18 जनवरी 2017 को हुई पहली सुनवाई के दौरान दोनों नेताओं पर भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत संज्ञान लेने का आग्रह किया था। अब कोर्ट ने इसपर सुनवाई के लिए 28 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है।

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार के मंत्री ने कहा, अब शहाबुद्दीन से मिलने जाएंगे तो बता देंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.