Move to Jagran APP

BPSC परीक्षार्थियों की चेतावनी, नहीं बदला Exam Date तो कर लेंगे आत्मदाह

बीपीएससी परीक्षा की तिथि में बदलाव न होने से आक्रोशित कई परीक्षार्थियों ने इस मुद्दे पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। इसे लेकर बीपीएससी पर दबाव बढ़ गया है। परीक्षा 8 से होनी है।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 05:46 PM (IST)

पटना [वेब डेस्क ]। बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तिथि में बदलाव न होने का मुद्दा और गरमाता जा रहा है। यूपीएससी परीक्षा से अंतराल कम होने के मुद्दे पर बीपीएससी परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे परीक्षार्थियों ने इस मुद्दे पर अब आत्मदाह की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

परीक्षार्थियों ने कहा है कि अगर उनकी परीक्षा की तिथि नहीं बढ़ाई गई तो वे आत्मदाह कर लेंगे क्योंकि इसके अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है। इसे लेकर बीपीएससी प्रबंधन पर तिथि बदलने को लेकर दबाव बढ़ गया है। उल्लेखनीय है कि ये परीक्षाएं 8 जुलाई से होने वाली हैं। अगस्त में यूपीएससी का एक्जाम है। परीक्षार्थियों का कहना है कि दोनों परीक्षाओं का सिलेबस और पैटर्न अलग होने के कारण अगर बीपीएससी परीक्षा की तिथि नहीं बदली तो उनके लिए यूपीएससी की परीक्षा में मुश्किल होगी।

पढ़ेंः रिजल्ट घोटाला, पापा गए जेल, अब बेटी के नाम पर इश्तेहार चस्पा

उधर बीपीएससी ने शुक्रवार को स्पष्ट किया था कि बीपीएससी परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके बाद परीक्षार्थियों का आक्रोश बढ़ गया है। पिछले दिनों सैकड़ों परीक्षार्थियों ने परीक्षा तिथि नहीं बढ़ाए जाने के विरोध में बीपीएससी कार्यालय के गेट पर प्रदर्शन करते हुए अपने एडमिट कार्ड जला दिए थे।

पप्पू यादव पर लग रहा उकसाने का आरोप

बताया गया है कि आंदोलनकारी परीक्षार्थियों के समर्थन में आए पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आवेदकों की बात सुनकर उनका समर्थन किया था। कहा जा रहा है कि पप्पू यादव ने ही उन्हें बीपीएससी को चेतावनी देने के लिए उकसाया जिसके बाद आत्मदाह की चेतावनी का मामला सामने आया है। इसे लेकर पप्पू यादव पर उकसाने का आरोप लग रहा है।

पढ़ेंः रिजल्ट घोटालाः खुली जन्मपत्री, नाबालिग निकली फर्जी आर्ट्स टॉपर रूबी राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.