Move to Jagran APP

Ranchi-Ara Express : रांची से आरा आने-जाने वाली ट्रेन में अब आसानी से मिल जाएगी टिकट, रेलवे विभाग ने उठाया ये कदम

Ranchi Ara Train रांची से आरा आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। रांची-आरा एक्सप्रेस ट्रेन में अब सीट आसानी से मिल जाएगी। अब से वेटिंग का झंझट खत्म हो जाएगा। रेलवे विभाग ने भीड़ को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है। इससे यात्रियों को सारी परेशानी खत्म हो जाएगी। रेलवे विभाग ने जो निर्णय लिया है वह 30 जून तक पटरी पर उतर जाएगा।

By Niraj Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 01 May 2024 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 12:11 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Ranchi-Ara Express Train आगामी दो मई से रांची से आरा के लिए खुलने वाली एक्सप्रेस गाड़ी में स्लीपर क्लास का एक कोच बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। यही ट्रेन वापसी में तीन मई का आरा से रवाना होगी। यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर रेलवे की ओर से यह निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

वहीं, राउरकेला से जयनगर के लिए खुलने वाली ट्रेन में भी स्लीपर क्लास में भी एक कोच जोड़ा जाएगा। यह ट्रेन राउरकेला से दो मई को रवाना होगी। यह सुविधा यात्रियों को 30 जून तक मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है। कोच बढ़ाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे की ओर से यह कदम उठाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे हमेशा तत्पर रहता है, उसी के तहत यह कदम उठाया गया है।

ट्रेन के झटके से वृद्ध की मौत

संझौली (रोहतास) में स्थानीय थाना अंतर्गत आरा-सासाराम रेलखंड पर मंगलवार को ट्रेन के झटके से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक वकील राम 70 वर्ष उदयपुर गांव के निवासी बताए जाते हैं।

ग्रामीणों के अनुसार वे धनगावां बधार स्थित रेलवे लाइन से होकर अपनी खेत की तरफ गए थे, कि उसी समय आरा की तरफ से आ रही ट्रेन से उन्हें झटका लग गया। इससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना के बाद से स्वजनों में कोहराम मचा है।

यह भी पढ़ें-

दबंगई पर उतरा JDU विधायक गोपाल मंडल का बेटा, सीधे थानाध्यक्ष को दे डाली धमकी; ये है पूरा मामला

KK Pathak: हजारों शिक्षकों के नहीं मिले सर्टिफिकेट फोल्डर, Patna High Court ने शिक्षा विभाग को दिया ये आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.