Move to Jagran APP

मुकेश सहनी ने क्यों की तेजस्वी से डील? नीतीश के मंत्री ने बता दी अंदर की बात; बोले- किसी भी सूरत में...

मुकेश सहनी निषाद समाज के बीच गंगाजल से संकल्प दिला रहे थे कि जो निषाद समाज को आरक्षण देगा उसी के साथ गठबंधन करेंगे। इस दौरान उन्होंने मुकेश सहनी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजद के साथ वीआइपी का गठबंधन निषाद समाज के विचारधारा के विपरीत है। किसी भी सूरत में निषाद समाज महागठबंधन के पक्ष में न समर्थन करेगा और न ही वोट देगा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 05 Apr 2024 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 07:12 PM (IST)
मुकेश सहनी ने क्यों की तेजस्वी से डील? नीतीश के मंत्री ने बता दी अंदर की बात

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के वरिष्ठ नेता एवं समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने महागठबंधन में वीआइपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के शामिल होने पर कहा कि यह बेमेल समझौता है, क्योंकि मुकेश सहनी ने अपने निजी स्वार्थ के लिए तेजस्वी यादव से समझौता किया है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि खुद मुकेश सहनी द्वारा कहा गया था कि तेजस्वी यादव ने मेरी पीठ में खंजर मारने का काम किया है। यह बात भले ही मुकेश सहनी भूल गए, लेकिन निषाद समाज नहीं भूला है वो जख्म आज भी जिंदा है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने निषाद समाज के हित में कभी काम नहीं किया, बल्कि उनके समाज द्वारा बिहार में जगह-जगह निषादों को सताने का काम किया गया। राजद के साथ वीआइपी का गठबंधन निषाद समाज के विचारधारा के विपरीत है। किसी भी सूरत में निषाद समाज महागठबंधन के पक्ष में न समर्थन करेगा और न ही वोट देगा।

मुकेश सहनी निषाद समाज के बीच गंगाजल से संकल्प दिला रहे थे कि जो निषाद समाज को आरक्षण देगा उसी के साथ गठबंधन करेंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निषाद समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने निषाद समाज समेत अति पिछड़े वर्गों को पंचायत से लेकर सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निषाद समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने हेतु केंद्र सरकार को अनुशंसा भेजने का काम किया है। इस चुनाव में निषाद समाज बिहार के सभी 40 सीटों पर जीत दिला कर प्रधानमंत्री की झोली में डालने का काम करेगा।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav ने कर ली 2025 की 'प्लानिंग'! मुकेश सहनी के साथ आते ही खोल दिए अपने पत्ते

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav को बड़ा झटका! पप्पू यादव के समर्थन में आए RJD के ये नेता, बोले- एक फोन कॉल पर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.