Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी नंबर से आया एक कॉल, 'बेटी को छुड़ाना चाहते हो तो...' भागकर कॉलेज पहुंचा पिता; फिर सामने आया सच

Bihar Crime News साइबर अपराधियों की गतिविधियां दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इसके लिए लगातार नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है ताकि कोई इनके झांसे में आकर ठगी का शिकार न हो। पटना से भी एक ऐसा मामला सामने आया है। यहां पाकिस्तानी नंबर से काॅल कर एक शातिर ने खुद को कोतवाल बताया। हालांकि बाद में उसकी चोरी पकड़ी गई।

By Prashant Kumar Edited By: Arijita Sen Published: Fri, 05 Apr 2024 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 10:05 AM (IST)
पाकिस्तानी नंबर से काॅल कर शातिर ने स्वयं को बताया कोतवाल।

जागरण संवाददाता, पटना। पाकिस्तानी नंबर से काॅल कर स्वयं को कोतवाली का थानेदार बता शातिर ने जब छात्रा के घरवालों से बात की तो उनके होश उड़ गए। शातिर बोला- आपकी बेटी और एक अन्य युवती को पटना वीमेंस काॅलेज से 20 लाख रुपये के गबन मामले में गिरफ्तार किया है, अगर उसे छुड़ाना चाहते हैं तो पैसे भर दें अन्यथा पिटाई कर बुरा हाल कर दूंगा।

loksabha election banner

पाकिस्‍तान के कंट्री कोड से शुरू था नंबर

उसने छात्रा से हूबहू मिलती आवाज में पिता से भी बात करवाई। इसके बाद उसके पिता काॅलेज पहुंचे, जहां बेटी को देखने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली। तब समझ गए कि वे साइबर ठगी का शिकार होने वाले थे। उन्होंने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की।

थानेदार राजन कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार, किदवईपुरी की आइएएस कालोनी में रहने वाले एक परिवार की बेटी पटना वीमेंस काॅलेज में स्नातक द्वितीय वर्ष में पढ़ाई करती है। गुरुवार को उसके पिता के मोबाइल पर वाट्सएप काॅल आया, जिसका नंबर 92 पाकिस्तान के कंट्री कोड से शुरू था।

प्रोफाइल फोटो में IPS अधिकारी की फोटो

हालांकि, प्रोफाइल फोटो में आइपीएस अधिकारी की वर्दी पहने एक व्यक्ति की तस्वीर थी। छात्रा के पिता ने काॅल रिसीव की तो कहा गया कि मैं कोतवाली का थानेदार विनोद पांडेय बोल रहा हूं।

आपकी बेटी को उसकी सहेली के साथ 20 लाख रुपये के गबन मामले में काॅलेज से गिरफ्तार किया गया है। यह खबर सुनकर वे हक्के-बक्के रह गए। काॅलेज आने पर उन्होंने प्रबंधन को पूरी बात बताई, तब उन्हें बेटी से मिलने दिया गया। सच सामने आने पर वे शिकायत करने कोतवाली गए।

ये भी पढ़ें: 

Bhojpur News: भोजपुर में भीषण हादसा... दाहसंस्कार के लिए जा रहा पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, 3 लोगों की मौके पर मौत

Sushil Modi: 4 घंटे समर्थकों से मिले सुशील मोदी, लालू-नीतीश और राजनाथ ने फोन पर की बातचीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.