Move to Jagran APP

Bihar Weather Today: 7 अप्रैल से बिगड़ सकता है बिहार का मौसम; 8 जिलों के लिए चेतावनी; किसानों के लिए अलर्ट

Bihar Weather News Hindi बिहार में 7 अप्रैल से मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है। इसके मद्देनजर 8 जिलों के लिए चेतावनी दी गई है। किसानों और नाविकों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। वहीं इस बारिश का प्रभाव दो दिनों तक बना रहेगा। शुक्रवार को हिमालय क्षेत्रों में प​श्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना है।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 05 Apr 2024 08:09 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 08:09 AM (IST)
बिहार में फिर से मौसम बदलने वाला है (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather: राजधानी समेत प्रदेश का मौसम पछुआ के कारण शुष्क बना रहेगा। शुक्रवार को हिमालय क्षेत्रों में प​श्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से छह अप्रैल से मौसम में बदलाव आएगा।

loksabha election banner

 7-8 अप्रैल को दक्षिणी भागों के अधिसंख्य जिलों में हल्की वर्षा की संभावना है। वर्षा होने के कारण तापमान में गिरावट आने के साथ गर्मी से राहत मिलेगी।

इन 8 जिलों में होगी बारिश

7 व  8 अप्रैल को पटना, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नवादा, जमुई में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं आसपास के जिलों में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं, प्रदेश के शेष भागों का मौसम आमतौर पर सामान्य बना रहेगा।

गुरुवार को पटना समेत कई शहरों के अधिकतम तापमान में तेजी देखी गई

गुरुवार को पटना सहित कई शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस व बक्सर में 42.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म शहर रहा। प्रदेश के अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक की डिमांड हुई पूरी..., सरकारी स्कूल के बच्चे भी हो जाएंगे खुश, बिहार सरकार ने उठाया ये कदम

Prashant Kishor: 'लालू-नीतीश ने एक ही फैक्ट्री लगाई जिसमें...', प्रशांत किशोर ने फिर फोड़ा सियासी बम, घमासान तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.