Move to Jagran APP

Chirag Paswan: नीतीश कुमार से मतभेद पर क्या बोले चिराग? मां के साथ पटना पहुंचते ही चाचा पशुपति को दे दिया बड़ा संकेत

Bihar Politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मतभेद को लेकर चिराग पासवान ने स्पष्ट जवाब दिया है। इसके अलावा पटना पहुंचते ही उन्होंने चाचा पशुपति पारस को भी बड़ा संकेत दे दिया है। चिराग ने कहा कि वह हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार तोड़ने का फैसला भी चाचा का था और आज भी फैसला उन्हीं के हाथों में है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 25 Mar 2024 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 09:27 AM (IST)
Chirag Paswan: नीतीश कुमार से मतभेद पर क्या बोले चिराग? मां के साथ पटना पहुंचते ही चाचा पशुपति को दे दिया बड़ा संकेत
नीतीश कुमार से मतभेद को लेकर क्या बोले चिराग पासवान

जागरण टीम, पटना। Bihar Politics लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने रविवार को कहा कि होली के बाद हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे। वह खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मतभेद संबंधी सवाल पर चिराग ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि वह हाजीपुर लोकसभा सीट पर पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) को टक्कर देने के लिए तैयार हैं।

चिराग के दिल्ली से पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पहुंचने पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर चिराग ने कहा कि सीट शेयरिंग (NDA Seat Sharing) में एनडीए के तमाम घटक दलों का धन्यवाद करता हूं, जिस तरह से हमारी पार्टी को सम्मान दिया। यह हमारे हर कार्यकर्ता के संघर्ष और धैर्य का सम्मान है।

सीट बंटवारे के बाद पहली बार हाजीपुर पहुंचे चिराग 

इसके बाद चिराग मां रीना पासवान व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हाजीपुर (वैशाली) पहुंचे। यहां सर्किट हाउस के निकट रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। चिराग एनडीए में सीटों का बंटवारा होने के बाद पहली बार हाजीपुर पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

यहां उन्होंने कहा कि हाजीपुर का नेता नहीं, बेटा बनकर यहां पर रहना और लोगों की सेवा करना चाहता हूं। आज शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि यह मेरे लिए कितना महत्वपूर्ण दिन है। इस धरती की सेवा पिता दिवंगत रामविलास पासवान ने सारी उम्र की। हाजीपुर की वजह से उनकी देश-दुनिया में पहचान बनी।

इसी धरती की सेवा करने का अवसर आने वाले दिनों में जनता के आशीर्वाद से मुझे मिलेगा। हाजीपुर की जनता से वादा कर रहा हूं कि पापा के अधूरे कार्यों को पूरा करूंगा। वह देश के सबसे विकसित जिले की श्रेणी में हाजीपुर को देखना चाहते हैं।

चाचा पारस को लेकर ये दिया जवाब

चाचा पशुपति पारस के पार्टी तोड़ने के सवाल पर चिराग कहा कि पार्टी एवं परिवार तोड़ने का फैसला भी उन्हीं का था और आज भी फैसला उन्हीं के हाथों में है। उस समय भी उनके फैसले को सिर आंखों पर रखा था, आज भी रखने को तैयार हूं। उन्होंने कहा था कि सूरज पश्चिम से उगेगा, लेकिन चिराग पासवान से हमारा रिश्ता नहीं रहेगा।

पार्टी के बुरे वक्त में पार्टी छोड़ कर गए सांसदों को टिकट देने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि यह फैसला पार्टी को लेना है। पार्टी गहन चिंतन व चर्चा कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Ranchi to Patna Train: होली बाद रांची से पटना लौटने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में अभी सीटें हैं खाली, देखें लिस्‍ट

नीतीश कुमार ने 'खेला' पिछड़ा कार्ड, पिंटू सहित चार JDU सांसदों का कटा टिकट; अब ये नए चेहरे बुलंद करेंगे झंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.