Move to Jagran APP

Ranchi to Patna Train: होली बाद रांची से पटना लौटने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में अभी सीटें हैं खाली, देखें लिस्‍ट

Ranchi to Patna Train होली के बाद लोगों की वापसी का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो जाएगा इसलिए ट्रेनों में सीटों को लेकर मारामारी है। हालांकि गनीमत यह है कि सीटें अब भी मिल रही हैं। इस क्रम में हम रांची से पटना लौटने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए 26 मार्च से 29 मार्च तक ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 25 Mar 2024 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 08:25 AM (IST)
Ranchi to Patna Train: होली बाद रांची से पटना लौटने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में अभी सीटें हैं खाली, देखें लिस्‍ट
रांची से पटना जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट।

डिजिटल डेस्‍क, रांची। Ranchi to Patna Special Trains Availability: आज पूरे देशभर में पूरे जोश व उत्‍साह के साथ होली के त्‍योहार को मनाया जा रहा है। लोग इसके लिए लंबे समय से तैयारियां कर रहे थे। दूर-दराज से लोग अपने गांव-शहरों में रंगों के इस उत्‍सव को मनाने के लिए पहुंचे हुए हैं। हालांकि, त्‍योहार की एक दिन की छुट्टी के बाद अब लोगों के अपने घर कर्मस्‍थलों की ओर लौटने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। ऐसे में होली मनाकर रांची से पटना लौटने वाले यात्रियों के लिए इन दो स्‍टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेनों की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि लिस्‍ट देखकर आप फटाफट से अपने लिए सीट की बुकिंग करा ले। 

loksabha election banner

रांची से पटना जाने वाली ट्रेन

  • हटिया इस्‍लामपुर एक्‍सप्रेस (HTE IPR EXP 18624)
  • जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस (PNBE JANSHATBDI 12366)
  • पाटलीपुत्र एक्‍सप्रेस (PATALIPUTRA EXP 18622)
  • हटिया पटना एक्‍सप्रेस (HTE PRNC EXP 18626)
  • वंदे भारत एक्‍सप्रेस (VANDE BHARAT EXP 22350)
  • हैदराबाद पटना डेकन स्‍पेशल (HYB PNBE SPL 07255)

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

रांची से पटना के लिए कई सारी ट्रेनें चलती हैं। हालांकि, त्‍योहारी सीजन को देखते हुए सीटें धड़ाधड़ से बुक होती जा रही हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि कई ट्रेनों में सीटें अब भी खाली है या RAC है। हम आपको 26 मार्च यानी कि मंगलवार से 29 मार्च शुक्रवार तक इन दो शहरों के बीच चलने वाली ट्रेनों में वेटिंग की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं। यह जानकारी एक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से ली गई है। 

26 मार्च

27 मार्च

28 मार्च

29 मार्च

यह भी पढ़ें: होली बाद झारखंड में बढ़ेगी BJP की चुनावी हलचल, योगी आदित्‍यनाथ से लेकर हेमंत बिस्‍वा सरमा कई दिग्‍गज लेंगे एंट्री

यह भी पढ़ें: स्टार प्रचारकों ने भी बदल लिया है पाला, सीता सोरेन समेत कई चेहरे शामिल; दूसरे दल के होंगे स्टार प्रचारक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.