Move to Jagran APP

Bihar Politics: पारस पर पर्दा डाल क्या कर रही BJP? एक भी सीट ना देने पर आ गया सम्राट चौधरी का रिएक्शन

Bihar NDA Seat Sharing बिहार में एनडीए की सीट शेयरिंग हो गई है। हालांकि एनडीए ने अपने सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (पशुपति पारस गुट) को एक भी सीट नहीं दी है। 3 दिन पहले तक चर्चा थी कि उनकी पार्टी को एक लोकसभा सीट मिल सकती है। हालांकि एनडीए ने उनका पत्ता पूरी तरह से साफ कर दिया।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 18 Mar 2024 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 06:23 PM (IST)
पारस पर पर्दा डाल क्या कर रही BJP? एक भी सीट ना देने पर आ गया सम्राट चौधरी का रिएक्शन

डिजिटल डेस्क, पटना। BJP On Pashupati Paras बिहार में एनडीए की सीट शेयरिंग हो गई है। बीजेपी 17, जेडीयू 16, चिराग पासवान की पार्टी 5, उपेंद्र कुशवाहा और मांझी की पार्टी 1-1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। सीटों की सूची भी जारी कर दी गई है। हालांकि, सीटों की लिस्ट जारी होते ही सियासी पारा भी हाई हो गया है।

loksabha election banner

दरअसल, एनडीए ने अपने सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (पशुपति पारस गुट) को एक भी सीट नहीं दी है। 3 दिन पहले तक चर्चा थी कि उनकी पार्टी को एक लोकसभा सीट मिल सकती है। हालांकि, एनडीए ने उनका पत्ता पूरी तरह से साफ कर दिया।

पशुपति पारस को क्यों नहीं दी सीट?

अब जब आज सीटों का बंटवारा हो गया तो यह सवाल बीजेपी के दिग्गज नेता सम्राट चौधरी से पूछा गया। सम्राट चौधरी ने इस सवाल पर कोई स्पष्ट जवाब ना देते हुए कहा, "बातचीत चल रही है"। उनके इस बयान से साफ है कि एनडीए पशुपति पारस के संपर्क में है।

हालांकि, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि एनडीए ने पशुपति पारस से ज्यादा तरजीह उनके भतीजे चिराग पासवान को दी है। इस बीच चर्चाएं ये भी हैं कि पशुपति पारस राजद के भी संपर्क में हैं।

उम्मीदवारों का एलान कब होगा?

सम्राट चौधरी ने सीटों के बंटवारे पर भी प्रतिक्रिया दी। सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे। एनडीए पूरी तरह पांच पार्टियों के गठबंधन के साथ बिहार के चुनाव में जाएगा। हमने सीटें फाइनल कर दी हैं और जल्द ही उम्मीदवारों का एलान कर दिया जाएगा। अगले 2-3 दिनों में इसकी लिस्ट भी आ जाएगी।

ये भी पढ़ें- NDA से पत्ता साफ, अब क्या करेंगे पशुपति पारस? 3 दिन पहले ही बता दिया था पूरा प्लान

ये भी पढ़ें- बिहार NDA में सीट शेयरिंग फाइनल: BJP को 17 और चिराग को 5, नीतीश की JDU को क्या मिला?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.